15 August Films: 15 अगस्त को देखें ये 5 देशभक्ति फिल्में, एक तो रोंगटे खड़े कर देगी!

15 August Films: 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस है. यदि इस दिन आप कुछ देशभक्ति फिल्में देखना चाहते हैं तो हम आपको 5 बेस्ट फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें देखने से आपमें देशभक्ति की भावना बहने लगेगी.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Mon, 12 Aug 2024-1:58 pm,
1/5

लगान

यह फिल्म साल 2001 में आई थी. इसमें भारतीय किसानों का अंग्रेजी हुकुमत के अफसरों के साथ क्रिकेट मैच होता है. यदि किसान जीते तो उनका लगान कम हो जाएगा. यदि हार जाते हैं तो उन्हें दोगुना लगान देना होगा. लगान फिल्म को आशुतोष गोवारिकर ने डायरेक्ट किया था. इसमें आमिर खान ने लीड रोल किया था.

2/5

चक दे इंडिया

साल 2007 में आई इस फिल्म में एक ऐसे कोच की कहानी है जो भारत की महिला हॉकी टीम को कोचिंग देता है.वह खुद भी हॉकी का प्लेयर रह चुका है, लेकिन उस पर चीटिंग करने के आरोप लगे थे. अब वह अपने माथे से ये दाग हटाने के लिए महिला हॉकी टीम को मैच जीताने के लिए तैयार करता है.

3/5

द लीजेंड ऑफ भगत सिंह

साल 2001 में 'द लीजेंड ऑफ भगत सिंह' मूवी आई, इसमें स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह का जीवन दिखाया गया. इसमें उनकी लव लाइफ से लेकर वतन के लिए कुर्बान हो जाने तक की स्टोरी है. इस फिल्म में अजय देवगन ने भगत सिंह की भूमिका निभाई. इस फिल्म को राजकुमार संतोषी ने डायरेक्ट किया था.

4/5

1971

'1971' फिल्म में भारत के उन सैनिकों की कहानी दिखाई गई है, जो पाकिस्तान की जेल से भागते हैं और अपने वतन लौटने के लिए संघर्ष करते हैं. अमृत सागर द्वारा बनाई गई ये फिल्म यूट्यूब पर भी Available है. इस मूवी में मनोज वाजपेयी और रवि किशन भी हैं.

5/5

बॉर्डर

'बॉर्डर' जेपी दत्ता की कल्ट फिल्मों में से एक मानी जाती है. ये फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी. इसमें 1971 में भारत-पाक के बीच हुए युद्ध की कहानी दिखाई गई है. सनी देओल, जेकी श्रोफ, अक्ष खन्ना और सुनील शेट्टी समेत इसमें कई स्टार्स हैं. ये एक मलती स्टारर मूवी है, जिसे देखकर आज भी लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link