Birthday Special: 7 एक्टरों को डेट करने के बाद भी आखिर क्यों अकेली रह गईं रेखा

रेखा बॉलीवुड की ऐसी अदाकारा हैं. जिनकी अभिनय क्षमता की कायल पूरी दुनिया है. उनके चेहरे में ऐसा आकर्षण है कि जो भी उनके सामने आता है. वह उनका दीवाना हुए बिना नहीं रह पाता. ऐसे में रेखा के साथ बॉलीवुड के कई अभिनेताओं का नाम जोड़ा गया. आईए देखते हैं रेखा की प्रेम यात्रा.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Sat, 10 Oct 2020-11:54 am,
1/9

रिलेशनशिप के बारे में अफवाहें

अपने करियर के शीर्ष पर रेखा का कई फिल्म एक्टर्स के साथ रिलेशनशिप के बारे में अफवाहें उड़ती रहीं.  जिसके चलते उन दिनों रेखा विवादों में रहा करती थीं. अमिताभ के अलावा रेखा का नाम नवीन निश्चल, विश्वजीत, जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा, विनोद मेहरा, संजय दत्त, अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स से जुड़ा.

2/9

विश्वजीत से जबरन जोड़कर अफवाह फैलाई

रेखा जब 15 साल की थीं तो फिल्म की शूटिंग का बहाना बनाकर हीरो विश्वजीत ने उन्हें पूरी यूनिट के सामने लंबा लिप किस किया. इस दौरान पूरी यूनिट के लोग हंगामा मचाते रहे. इस वाकये से रेखा इतना घबरा गईं कि रोने लगीं. इसी घटना के कारण रेखा का नाम विश्वजीत से जबरन जोड़कर अफवाह फैलाई जाने लगी. 

3/9

नवीन के आकर्षण में

रेखा ने बॉलीवुड में फिल्म  'सावन भादो'  से कदम रखा. रेखा को उस समय फिल्म के एक्टर नवीन निश्चल से प्यार हो गया लेकिन कहा जाता है कि नवीन को रेखा पसंद नहीं थी. इसलिए कभी यह लव स्टोरी बन ही नहीं पाई. नवीन निश्चल से रेखा का प्यार एकतरफा था. रेखा नवीन के आकर्षण में थीं. नवीन का झुकाव उनकी तरफ नहीं था. 

4/9

रेखा के जीवन में विनोद मेहरा

नवीन के बाद रेखा के जीवन में विनोद मेहरा आएं. खबरों की मानें तो दोनों ने छुपकर शादी भी कर ली लेकिन यह शादी महज 2 महीने चली. विनोद की मां को रेखा पसंद नहीं थीं. रेखा और विनोद मेहरा की शादी का एक किस्सा बेहद मशहूर है. बताया जाता है कि जब वे  दोनों कोलकाता से शादी करने के बाद मुंबई लौटे तो नई नवेली दुल्हन रेखा के साथ काफी बुरा बर्ताव किया गया. 

5/9

रेखा का एक्टर किरण कुमार से नजदीकियां

विनोद से अलग होने के बाद रेखा को एक्टर किरण कुमार से नजदीकियां बढ़ी. पर दोनों में से किसी ने इस रिश्ते को कभी स्वीकार नहीं किया.

6/9

रेखा के जीवन में अमिताभ

इन सबके बाद रेखा के जीवन में अमिताभ आएं. और इन दोनों के रिश्ते ने फिल्मी गलियारे को हिला कर रख दिया. दोनों का प्यार पर्दे पर भी साफ नजर आता था. शादीशुदा होने के बाद भी अमिताभ खुद को रेखा से  दूर नहीं रख  पाते थे. उन्होंने जया बच्चन को तलाक देने की भी योजना बना ली. लेकिन फिर अचानक से उन्हें कुली फिल्म के दौरान गंभीर चोट लग गई. उस समय जया ने अमिताभ की काफी देखभाल की. जिसके बाद अमिताभ ने जया को अपनाने का फैसला किया और रेखा से दूरी बना ली.

7/9

दिल्ली के व्यापारी मुकेश अग्रवाल

अमिताभ से अलग होने के बाद रेखा के जीवन में एक दिल्ली के व्यापारी मुकेश अग्रवाल आएं. दोनों ने शादी भी की लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही मुकेश ने आत्महत्या कर ली जिसके बाद फिर कभी रेखा ने शादी नहीं की. रेखा के पति मुकेश अग्रवाल ने शादी के चंद महीनों बाद ही खुदकुशी कर ली थी. कहा जाता है कि मुकेश ने रेखा का दुपट्टा गले में बांधकर सुसाइड किया था. 

8/9

रेखा और संजय दत्त ने भी शादी कर ली

कहा तो यह भी जाता है कि रेखा और संजय दत्त ने भी शादी कर ली थी पर इन खबरों में कभी कोई सच्चाई नहीं निकली.

9/9

अक्षय और रेखा को काफी क्लोज देखा गया

रेखा और अक्षय कुमार के रिश्तों ने भी काफी सुर्खियां बटोरी. दरअसल फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी के दौरान अक्षय और रेखा को काफी क्लोज देखा गया लेकिन कभी दोनों ने रिश्ते पर मुहर नहीं लगाई.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link