अदिति गोवित्रिकर ने परिवार से झगड़कर की बॉयफ्रेंड मुफ्फजल से शादी, आखिर फिर क्यों लेना पड़ा तलाक?

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा और डॉक्टर अदिति गोवित्रिकर आज अपने परिवार और दोस्तों संग अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं. अदिति गोवित्रिकर को इंडस्ट्री में ब्यूटी विद ब्रेन्स के तौर पर जाना जाता है. आइए जानते हैं अभिनेत्री की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 21 May 2021-8:16 am,
1/5

21 मई 1976 को महाराष्ट्र के पनवेल में हुआ था जन्म

डॉक्टर से मॉडल और फिर मॉडल से बॉलीवुड एक्ट्रेस बनीं अदिति गोवित्रिकर आज अपना 45वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. अभिनेत्री का जन्म 21 मई 1976 को महाराष्ट्र के पनवेल में जन्म हुआ था. अदिति गोवित्रिकर आज किसी भी परिचय की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपने अभिनय और खूबसूरती के दम पर करोड़ों लोगों का दिल जीता है. भले ही अदिति गोवित्रिकर इस समय फिल्मों से दूर हो, लेकिन वह बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक रही हैं. अदिति गोवित्रिकर को इंडस्ट्री में ब्यूटी विद ब्रेन्स के तौर पर जाना जाता है. एक शानदार अदाकारा होने के साथ-साथ अदिति गोवित्रिकर एक बेहतरीन डॉक्टर और मशहूर मॉडल भी हैं.

2/5

साल 2001 में जीता मिसेज वर्ल्ड का खिताब

अदिति गोवित्रिकर मीडिया के सामने तब चर्चा में आईं जब उन्होंने 1996 में ग्लैडरेग्स कॉन्टेस्ट का खिताब अपने नाम किया और ठीक एक साल बाद उन्होंने एशियन सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट भी जीता था. इसके बाद अभिनेत्री ने मॉडलिंग में कमद रख दिया. अदिति के मॉडलिंग करियर में उछाल तब आया जब उन्होंने साल 2001 में मिसेज वर्ल्ड का खिताब जीता. इस दौरान सोशल मीडिया पर केवल अदिति गोवित्रिकर का नाम ही छाया रहता है. उन्होंने यह खिताब जीतकर इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था. जबरदस्त पहचान मिलने के बाद अदिति गोवित्रिकर कई म्यूजिक वीडियो और कई विज्ञापनों में नजर आईं.

3/5

फिल्म इंडस्ट्री में नहीं आना चाहती थीं अदिति

एक मशहूर मॉडल बनने के बाद अदिति गोवित्रिकर ने फिल्मों की ओर रुख किया. उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत साउथ सिनेमा की फिल्म 'थम्मुडु' से की थी. उनकी यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अदिति गोवित्रिकर कभी भी फिल्म इंडस्ट्री में नहीं आना चाहती थीं. फिल्मों में आने से पहले उनकी पहचान केवल एक फेमस मॉडल और डॉक्टर के तौर पर होती थी, लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपने अभिनय से एक खास मुकाम हासिल किया. अदिति गोवित्रिकर ने साल 2002 में फिल्म  '16 दिसंबर' से बॉलीवुड में कदम रखा. उन्होंने 'सोच', 'बाज', 'पहेली', 'दे दना दन', 'भेजा फ्राई 2' और 'हुम तुम और शबाना' जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

4/5

बिग बॉस सीजन 3 में आ चुकी हैं नजर

उन्होंने फिल्म के साथ-साथ टीवी इंडस्ट्री में भी काम किय है. वह ‘ये मेरी लाइफ है’ सीरियल में नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा उन्होंने कुछ रियलटी शो में भी अपनी भूमिका अदा की है, जिसमें ‘फीयर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी’ और 'बिग बॉस' जैसै शो शामिल हैं. आपको बता दें कि अदिति गोवित्रिकर एक बेहतरीन डॉक्टर हैं. डॉक्टरी की पढ़ाई के दौरान अदिति की मुलाकात मेडिकल के सीनियर मुफ्फजल लकड़ावाला से हुई. दोनों में दोस्ती हुई और जल्द ही यह दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई.

5/5

शादी के 10 साल बाद पति से अलग हुईं अदिति गोवित्रिकर

लगभग सात साल तक दोनों ने एक-दूसरे को डेट किया और शादी के बंधन में बंध गए. अलग-अलग धर्म होने के कारण दोनों को शादी करने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा, लेकिन कहते हैं ना कि अगर किसी चीज को दिल से चाहो तो पूरी कायनात उसे मिलाने की कोशिश करती है. प्यार अगर सच्चा हो तो कभी नहीं बदलता... ना वक्त के साथ ना हालात के साथ. कई मुश्किलों का सामना करने के बाद दोनों एक-दूसरे के हो गए, लेकिन यह शादी ज्यादा समय तक टिक नही पाई और शादी के 10 साल बाद ही दोनों तलाक लेकर अलग हो गए. अदिति गोवित्रिकर और मुफ्फजल लकड़ावाला के दो बच्चें भी है, जिनकी परवरिश अदिति खुद करती हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link