Baba Siddique: अपने पीछे कितने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए बाबा सिद्दीकी, एक बार ED ने भी सैकड़ों करोड़ की संपत्ति की थी जब्त

Baba Siddique: बाबा सिद्दीकी की मुंबई में हत्या हो गई है. एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी अपनी आलीशान पार्टियों के लिए जाने जाते थे. जानें उनकी कुल संपत्ति के बारे मेंः

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Sun, 13 Oct 2024-1:45 pm,
1/5

आलीशान जीवनशैली के लिए मशहूर

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी (66) की मुंबई में शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई. बिहार में जन्मे बाबा सिद्दीकी ने मुंबई की राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक अपने पैर पसारे. उन्होंने अपनी आलीशान जीवनशैली और पार्टियों के लिए भी चर्चाएं बटोरीं.

2/5

बाबा सिद्दीकी की नेट वर्थ

वैसे तो चुनाव आयोग को सौंपे गए एक हलफनामे के मुताबिक बाबा सिद्दीकी की संपत्ति 76 करोड़ रुपये बताई गई लेकिन उनकी कुल संपत्ति की सटीक जानकारी नहीं है. 2018 में ईडी ने बाबा सिद्दीकी से जुड़ी 462 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी.

3/5

बाबा सिद्दीकी की कुल संपत्ति कितनी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बाबा सिद्दीकी के पास कैश, बैंक डिपोजिट, कंपनियों के शेयर समेत अन्य संपत्ति थी. उनके पास महंगे गहने और लग्जरी गाड़ियां भी थीं. उनके और उनकी पत्नी के पास मर्सिडीज बेंज कार और सोने व हीरे के गहनों का कलेक्शन भी था.

4/5

10 साल पुराना है हलफनामा

हालांकि ये चुनावी हलफनामा साल 2014 का है क्योंकि उन्होंने आखिरी चुनाव तभी बीजेपी के आशीष सेलार के खिलाफ लड़ा था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 

5/5

बाबा सिद्दीकी के बेटे के पास कितनी संपत्ति

वहीं बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी बांद्रा पूर्वी सीट से विधायक हैं. 2019 में उनके चुनावी हलफनामे के मुताबिक, जीशान के पास कुल 8 करोड़ रुपये की संपत्ति थी जबकि 76 लाख रुपये की उन पर देनदारियां भी थीं.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link