Birthday Special: कभी अच्छी नहीं दिखने की वजह से डॉक्टर बनना चाहती थीं `बंगाली ब्यूटी` बिपाशा

बॉलीवुड की हॉट एंड सेक्सी एक्ट्रेस बिपाशा बसु (Bipasha Basu) का आज जन्मदिन है. आज बंगाली ब्यूटी के नाम से पहचाने जानी वाली एक्ट्रेस बिपाशा कभी खुद को सुंदर नहीं समझती थी और इसी वजह से वह डॉक्टर बनना चाहती थीं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Thu, 07 Jan 2021-8:30 am,
1/5

लेडी गुंडा के नाम से जानी जाती थीं

बिपाशा बसु (Bipasha Basu) ने शुरुआत में पार्ट टाइम के तौर पर मॉडलिंग में एंट्री की लेकिन बाद में उन्हें पछतावा हुआ कि आखिर क्यों उन्होंने मॉडलिंग के लिए पढ़ाई छोड़ दी. बचपन में बिपाशा टॉमबॉय की तरह रहती थी और उनके दोस्त और करीबी उन्हें लेडी गुंडा के नाम से पुकारते थे.

 

2/5

मेहर जेसिया की सलाह पर चुना मॉडलिंग करियर

अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) की पूर्व पत्नी व टॉप मॉडल मेहर जेसिया (Mehar Jessia) ने जब एक इवेंट में बिपाशा  (Bipasha Basu) को देखा तो उन्हें मॉडलिंग में करियर बनाने की सलाह दी. 1996 में बिपाशा ने  गोदरेज सिंथोल सुपर मॉडल कांटेस्ट और फोर्ड मॉडल्स सुपर मॉडल ऑफ द वर्ल्ड का खिताब जीता. खिताब जीतने के बाद बिपाशा को  फोर्ड कंपनी ने न्यू यॉर्क आने का न्योता दिया.

3/5

अजनबी से बॉलीवुड में एंट्री

2001 में बिपाशा (Bipasha Basu) ने फिल्म अजनबी से बॉलीवुड में एंट्री की. पहली ही फिल्म के लिए बिपाशा को डेब्यू फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया. 

4/5

सांवले रंग के चलते कई दिक्कतों का किया सामना

2002 में बिपाशा  (Bipasha Basu) ने फिल्म राज में बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया और उसके बाद एक्ट्रेस ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. शुरुआत में अपने सांवले रंग के चलते बिपाशा बसु को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में अपने किरदार और खूबसूरती से लोगों के नजरिए को बदल कर रख दिया कि एक्ट्रेस को गोरी होनी चाहिए. फिल्म राज के बाद बिपाशा ने एक के बाद एक कई हिट दिए.

5/5

ऐश्वर्या को किया रिप्लेस

बिपाशा  (Bipasha Basu) ने बॉलीवुड में ऐसी जगह बना ली कि फिल्म कॉरपोरेट से ऐश्वर्या को रिप्लेस कर बिपाशा को साइन किया गया.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link