Ind vs Nz Test: क्या चोटिल पंत की जगह बल्लेबाजी कर पाएंगे ध्रुव जुरेल, जानिए क्या कहता है नियम

Rishabh Pant Injury, Ind vs Nz: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन चोटिल होने वाले ऋषभ पंत तीसरे दिन विकेटकीपिंग के लिए नहीं आए.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 18 Oct 2024-1:04 pm,
1/5

विकेटकीपिंग के लिए नहीं आए पंत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट की तीसरे दिन का खेल जारी है. दूसरे दिन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल हुए थे. ऐसे में ध्रुव जुरेल ने उनकी जगह विकेटकीपिंग की थी. कप्तान रोहित शर्मा ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा था कि पंत तीसरे दिन मैदान पर आ सकते हैं.

2/5

क्या गंभीर है पंत की चोट?

हालांकि तीसरे दिन भी विकेट के पीछे ध्रुव जुरेल ही दिखे और पंत मैदान पर नहीं आए. ऐसे में सवाल है कि क्या पंत की चोट ठीक नहीं हुई है? क्या वो भारत की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आएंगे और अगर ऐसा होता है तो क्या ध्रुव जुरेल उनकी जगह बैटिंग कर सकते हैं?

3/5

क्या पंत की जगह बल्लेबाजी कर पाएंगे जुरेल?

नियमों की बात करें तो विकेटकीपर के चोटिल होने पर अंपायर चोट देखने के बाद सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी को मैदान पर आने की मंजूरी देते हैं. इसी नियम के हिसाब से अंपायर ने ध्रुव जुरेल को विकेटकीपिंग की अनुमति दी लेकिन इसी नियम के तहत सब्स्टिट्यूट खिलाड़ी बैटिंग, बॉलिंग और कप्तानी नहीं कर सकते हैं.

4/5

पंत के घुटने में लगी है चोट

बता दें कि ऋषभ पंत के उसी घुटने पर चोट लगी जो कार हादसे के दौरान जख्मी हुआ था. कल रोहित शर्मा ने कहा था, 'यह एक एहतियाती उपाय है. हम कोई जोखिम नहीं लेना चाहते. ऋषभ पंत जोखिम नहीं लेना चाहते क्योंकि उनके उस पैर की बड़ी सर्जरी हुई है. उम्मीद है कि हम उन्हें कल मैदान पर वापस देखेंगे.' 

5/5

46 रन पर सिमट गई भारतीय टीम

मैच की बात करें तो पहली पारी में भारतीय टीम महज 46 रन पर सिमट गई थी जबकि न्यूजीलैंड ने 90 ओवर में 9 विकेट खोकर 384 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड की लीड अब तक 338 रन की हो गई है. रचिन रविंद्र 117 रन बनाकर खेल रहे हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link