दिल्ली की ये 5 सबसे ज्यादा डरावनी भूतिया जगह, जहां जाते ही दिल वालों के छूट गए पसीने

Delhi 5 haunted places: दिल्ली दर्शन के लिए हर साल कई सैलानी आते हैं. वहीं यहां रहने वाले लोग भी दिल्ली के सैर सपाटे पर निकले रहते हैं. लेकिन क्या आप जानते खूब स्मारकों को के साथ ही भूतिया जगह भी हैं, जहां लोगों ने अजीब-गरीब हरकतें देखी हैं.

मनुश्री बाजपेयी Thu, 11 Jul 2024-1:15 pm,
1/5

फिरोज शाह कोटला किला

1354 में फिरोज शाह तुगलक ने बनवाया गया यह किला आज खंडहर बन चुका है. यहां आस पास के लोकल लोगों का कहना है कि हर गुरुवार यहां मोमबत्तियां और अगरबत्ती जलती दिखती है. वहीं शुक्रवार को किले के कुछ हिस्सों में कटोरे में दूध और कच्चा अनाज भी रखा देखा गया है. इस वजह से ये भूतिया हवेली की में शुमार है.

2/5

दिल्ली कंटोनमेंट

'दिल्ली कंटोनमेंट' का नाम दिल्ली की भूतिया जगहों में शुमार है. लोगों की मानें तो यहां पर सफेद साड़ी में महिला दिखती है, ये महिला वहां से आते जाते लोगों से लिफ्ट मांगती है. अगर महिला को लिफ्ट न दी जाए तो वह उनकी गाड़ी का पीछा करती है, महिला की स्पीड गाड़ी के स्पीड के बराबर हो जाती है. ऐसे में हर के कारण कई हादसे हुए हैं.

 

3/5

द्वारका सेक्टर 9 मेट्रो स्टेशन

द्वारका का ये भीड़ भाड़ वाला स्टेशन डरावनी जगहों में शुमार है. स्टेशन में एंटर करने से पहले पहले आपको एक बड़ा पेड़ दिखेगा. कहा जाता है कि यहां एक महिला की आत्मा है, जो दिन में कभी भी किसी भी समय पर सामने दिखने लगती है. यहां से गुजरने वाले कुछ लोगों का कहना है कि महिला आते जाते लोगों को थप्पड़ मारती है.

4/5

संजय वन

संजय वन को भी डरावनी जगह में शामिल किया गया है. कहते हैं कि यहां से रात में गुजरते वक्त कुछ डरावनी घटनाएं होती हैं. लोगों का कहना है कि सफेद कपड़े में एक बूढ़ी औरत दिखती है. यहां रात में लोगों को ऐसा लगता है जैसे कोई उन्हें धक्का मार रहा है.

 

5/5

खूनी दरवाजा

क्या आप दिल्ली में खूनी दरवाजा नाम की जगह जानते हैं. जी हां, दिल्ली में वाकई में एक ऐसी जहग है और कई लोगों ने यहां चीखें और रोने की आवाजें सुनी हैं. कहते हैं कि तीन राजकुमारों की यहां बेरहमी से हत्या कर दी गई और स्वतंत्रता सेनानियों को फांसी दे दी गई थी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link