ब्रेकअप के बाद भी सपनों में बार-बार आता है एक्स बॉयफ्रेंड, इस बड़े संकेत को भूल से भी न करें नजरअंदाज

dream science : सपने में किसी को देखना भी हमारे दिमाग की ही एक चाल होती है. ब्रेकअप के कई साल बाद अचानक अगर आपको अपने एक्स की कमी महसूस हो रही है, और अगर वह अचानक आपके सपने में आ जाए तो इसका क्या संकेत हो सकता है, आइए आपको बताते है.

कीर्तिका त्यागी Sat, 31 Aug 2024-7:37 am,
1/6

‘एक्‍स के सपने

कई बातें ऐसी होती हैं जो हम नहीं कह पाते लेकिन मन ही मन उन्‍हें सोचते रहते हैं, इसलिए भी ‘एक्‍स’ के सपने आने लगते हैं. ऐसा होना नार्मल है. लेकिन जरूरत है उस समय खुद को संभालने की. 

 

2/6

एक्स की यादें

ऐसा भी हो सकता है की आप अपने एक्स को याद कर रहे हों आप को उनकी कमी महसूस हो रही हो इसलिए भी कई बार ऐसा होता है. ऐसे में अक्सर आप अपनी बातें सोच कर मायूस हो जाते हैं. 

3/6

अक्सर ऐसा भी माना जाता है, कि हो सकता है आपका एक्स भी आपको याद कर रहा हो, इसलिए वह बार-बार आपके सपने में आ रहा है. वह आपसे कुछ कहना चाहता हो और कभी कह ना पाया हो. 

 

4/6

ब्रेकअप की तकलीफ

स्‍वप्‍नशास्‍त्र के अनुसार एक्‍स’ रोज सपने में नजर आए तो समझ लें क‍ि आपकी ब्रेकअप की तकलीफ धीरे-धीरे खत्‍म होने वाली है. क्‍योंक‍ि हम क‍िसी के बारे में कुछ बात करें या न करें लेकिन अगर हम उसके बारे में भूले से भी सोचते हैं तो वह मन में आ जाता है. इसलिए वह हमें सपने में नजर आने लगता है.

 

5/6

इसके अलावा यह भी कहा जाता है क‍ि कई बार हम ब्रेकअप की तकलीफ को झेलते हुए इतने आदि हो चुके होते हैं की दर्द कम होने का एहसास भी कभी- कभी समझ नहीं पाते. इसके चलते हमें ‘एक्‍स’ सपने में नजर आने लगता है.

 

6/6

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link