जब पति धर्मेंद्र और हेमा के प्यार के किस्से सुन खून के घूंट पीती रहीं प्रकाश कौर

अभिनेता धर्मेंद्र ने पर्दे पर अपने दमदार परफॉर्मेंस की वजह से हीमैन का टैग हासिल किया तो वहीं फिल्मों से लेकर अपनी निजी जिंदगी की वजह से भी सुर्खियों में बने रहें. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की प्रेम कहानी हर कोई जानता है लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि उनकी पत्नी प्रकाश कौर पर इसका क्या असर हुआ.

विनीता कुमारी Thu, 06 May 2021-12:21 am,
1/5

19 साल की उम्र में धर्मेंद्र ने की प्रकाश कौर से शादी

धर्मेंद्र पंजाब के एक छोटे से गांव के रहने वाले थे. फिल्मों में आकर इतना बड़ा स्टार बनने का सपना शायद ही एक्टर ने देखा होगा. महज 19 साल की उम्र में धर्मेंद्र की साल 1954 में प्रकाश कौर से शादी करवा दी गई थी. उस समय तक धर्मेंद्र ने फिल्मों में एंट्री नहीं की थी. प्रकाश एक साधारण महिला की तरह थी और पूरी जिंदगी लाइम लाइट से दूर ही रहीं.

2/5

शादी के बाद हसीनाओं के पीछे पागल थे धर्मेंद्र

शादी के बाद धर्मेंद्र का फिल्मी सफर शुरू हुआ. फिल्मों में आने के बाद एक्टर ने हसीनाओं का ग्लैमर देखा. इसे देखकर धर्मेंद्र कई बार अपना दिल हार बैठे. अब तक धर्मेंद्र चार बच्चों के पिता बन चुके थे. लेकिन इसके बाद भी वह एक अच्छे पति कभी नहीं बन पाए. मीडिया से दूर रहने वाली प्रकाश कौर को आए दिन अपने पति के अफेयर के बारे में पता चलता पर बच्चों के खातिर वह धर्मेंद्र का साथ कभी नहीं छोड़ती.

3/5

हेमा मालिनी के लिए पत्नी को देने लगे धोखा

हद तो तब हो गया जब प्रकाश कौर को धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के रिश्ते के बारे में पता चला. उस वक्त हेमा से शादी के लिए धर्मेंद्र प्रकाश कौर को तलाक तक देने के लिए तैयार हो गए थे लेकिन प्रकाश ने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया. कहीं न कहीं धर्मेंद्र भी प्रकाश को अकेला नहीं छोड़ना चाहते थे इसलिए धर्म बदलकर धर्मेंद्र ने हेमा संग शादी रचाई.

 

4/5

पति के अफेयर के बारे में सुनकर भी चुप रहीं प्रकाश कौर

शायद ही कोई महिला होगी जो इस तरह से अपने पति को दूसरी शादी करते देख भी चुप रही. हर कोई हेमा और धर्मेंद्र की प्यार की बातें करता है लेकिन जो दर्द प्रकाश कौर ने झेला वह किसी ने नहीं सोचा. वह पति से अलग अपने बच्चों के साथ रहने लगी. प्रकाश कौर कभी किसी मीडिया हाउस को इंटरव्यू देने के लिए उस वक्त तैयार नहीं हुई. लाख कोशिशों के बाद उन्होंने एक इंटरव्यू दिया जिसमें उन्होंने साफ कहा कि धर्मेंद्र उनके लिए एक अच्छे पति साबित नहीं हो सके लेकिन वह एक बेहतरीन पिता है. 

5/5

पति की दूसरी शादी के बाद भी कुछ नहीं कर सकीं प्रकाश कौर

हेमा मालिनी के बारे में जब प्रकाश कौर से पूछा गया तो उन्होंने हेमा के लिए एक भी गलत शब्द का इस्तेमाल नहीं किया. साथ ही हाउसवाइफ प्रकाश कौर ने कहा कि वह हेमा को गलत नहीं मानती लेकिन अगर वह उनके जगह होती तो कभी ऐसा नहीं करती. हेमा और धर्मेंद्र की प्रेम कहानी भले फिल्मी हो लेकिन जिस तरह से पति से धोखा मिलने के बाद भी प्रकाश धर्मेंद्र के साथ हर मोड़ पर खड़ी रहीं, ये काबिले तारीफ है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link