कल के बच्चे भी नहीं करते हैं इज्जत? करें ये वास्तु उपाय, पूरे इलाके में बढ़ जाएगा मान-सम्मान

कई लोगों का किश्मत साथ नहीं देता , जिससे वे कई बार बिना गलती के भी बदनाम हो जाते हैं. कभी-कभी उन पर वेबजह झूठे आरोप और कलंक भी लगते हैं. ज्योतिष के अनुसार, इसका एक कारण कुंडली में ग्रहों की बुरी दशा हो सकता है. इसे दूर करने के लिए आप रविवार के दिन व्रत रख सकते हैं, सूर्य भगवान की पूजा कर सकते हैं, और गरीबों को भोजन दान कर सकते हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Sun, 27 Oct 2024-3:24 pm,
1/6

किश्मत

कई लोगों का किश्मत साथ नहीं देता. ऐसे लोग अक्सर बिना गलती के फंस जाते हैं या बदनामी में उनका नाम आ जाता है, जबकि उनकी कोई गलती नहीं होती. वे अच्छा काम भी करते हैं, तो लोग उनके बारे में गलत धारणा बना लेते हैं.

 

2/6

ग्रहों की दशा

 ज्योतिष के अनुसार, इसका कारण भाग्य के कमजोर होने के साथ-साथ ग्रहों की दशाओं का भी प्रभाव हो सकता है. ज्योतिष के अनुसार, जीवन में सुख-दुख, भोग-विलास, और मान-सम्मान सब ग्रहों की स्थिति पर निर्भर करते हैं.

3/6

बेवजह बदनामी

 यदि आपको भी बेवजह बदनामी का सामना करना पड़ता है, या आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंच रही है, तो आप ज्योतिष में बताए गए कुछ सरल उपाय कर सकते हैं, जिससे आपकी ग्रहों की दशा सही हो सके.

4/6

भगवान विष्णु की पूजा

इसके लिए, आप रविवार के दिन व्रत रख सकते हैं. व्रत के दिन तेल और नमक का सेवन न करें. साथ ही, उस दिन तांबा, गुड़, गेहूं, और मसूर की दाल का दान करें. गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें और बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं.

5/6

टैंक से पानी का बहना

 ज्योतिष में ग्रहों के कमजोर होने का एक कारण घर में कहीं भी पानी जमा होना, नल या टैंक से पानी का बहना, या घर के मुख्य द्वार पर काली वस्तुएं टंगी होना हो सकता है. अगर आपके घर के मुख्य द्वार के आस-पास गंदगी जमा है या दीवारें जर्जर हैं, तो इससे भी आपके परिवार को बेवजह परेशानियां हो सकती हैं.

 

6/6

Disclaimer

 यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link