ये छोटू हरा फल करता है कमाल, आंख-इम्यूनिटी सब होगा मजबूत

कीवी में एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-ऑक्सीडेंट, फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, विटामिन सी, बी, कैल्शियम, फॉस्फरोरस, कॉपर और जिंक जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं. ये आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाने से लेकर हार्ट से जुड़ी समस्याओं तक में लाभदायक माना जाता है. बच्चे, बूढ़े या फिर गर्भवती महिला, सभी के लिए इसका सेवन काफी फायदेमंद होता है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Tue, 28 Nov 2023-4:15 pm,
1/5

कीवी को इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए काफी लाभदायक माना जाता है. इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में मौजूद होता है. ये आपके शरीर की इम्यूनिटी को बूस्ट करने का काम करता है.

 

2/5

डायबिटीज के मरीजों के लिए कीवी का सेवन बेहद लाभदायक होता है. इसमें मिलने वाले पोषक तत्व डायबिटीज के मरीजों के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. ब्लड शुगर को कंट्रोल करने में कीवी सहायक माना जाता है.

3/5

कीवी में फाइबर भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो पाचन तंत्र हेल्दी रखता है. इसके नियमित सेवन से पाचन तंत्र से जुड़ी कई समस्याओं में भी राहत मिल सकती है.

4/5

मैग्नीशियम और पोटैशियम से लैस होने की वजह से कीवी का सेवन हाई ब्लड प्रेशर की समस्या को कम करने में सहायक माना जाता है. इसके सेवन से कोलेस्ट्रॉल का स्तर भी संतुलन में रहता है.

5/5

कीवी के सेवन से आंखों की रोशनी भी बढ़ती है. इसके साथ-साथ इसके सेवन से आंखों से जुड़ी समस्याओं का खतरा भी कम हो सकता है. कंप्यूटर, लैपटॉप पर काम करने वाले लोगों के लिए इसका सेवन बेहद फायदेमंद माना जाता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link