चेहरे पर मूंछों को लेकर जिस प्राची का बना था मजाक, उसे सीएम योगी के हाथों मिला बड़ा सम्मान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2313778

चेहरे पर मूंछों को लेकर जिस प्राची का बना था मजाक, उसे सीएम योगी के हाथों मिला बड़ा सम्मान

UP board toppers honor: सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के मेधावी छात्र एवं छात्राओं को सम्मानित किया. यूपी बोर्ड 10वीं की टॉपर प्राची निगम भी इसमें शामिल हैं. पढ़िए विस्तार से खबर..

यूपी बोर्ड टॉपर प्राची निगम

UP board 10th topper Prachi Nigam's honor: सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के मेधावी छात्र एवं छात्राओं को सम्मानित किया. यूपी बोर्ड 10वीं की टॉपर प्राची निगम भी इसमें शामिल हैं. उनको सर्टिफिकेट, टैबलेट और एक लाख रुपए का इनाम मिला है. जिसे पाकर वह बेहद खुश नजर आईं. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया है. 

सीतापुर की रहने वाली हैं प्राची
यूपी बोर्ड में 10वीं की टॉपर रही प्राची निगम सीतापुर के सीता बाल विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा हैं. उन्होंने 98.5 फीसदी अंक हासिल कर प्रदेश में टॉप किया था, उनकी कामयाबी को एक तरफ जहां लोगों ने सलाम किया तो ट्रोलर्स ने चेहरे पर अनचाहे बालों को लेकर उनको ट्रोल करना चाहा लेकिन प्राची ने करारा जवाब देकर ट्रोलर्स की बोलती बंद कर दी थी. प्राची ने कहा, ट्रोलर को उनकी सोच मुबारक, सफलता ही मेरी पहचान है.

सीएम योगी ने किया सम्मानित
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के मेधावी छात्र एवं छात्राओं को सम्मानित किया. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की मेरिट में जगह बनाने वाले छात्र-छात्राओं की कुल संख्या 170 है, जिनमें छात्र 58 हैं और छात्राएं 112 हैं. सीएम ने कहा ये सफलता बताती है कि बेटियों ने लंबी छलांग मारी है और बेटी पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है.

उन्होंने कहा कि कोई छात्र स्कूल से वंचित न रहे, ये देश की सबसे बड़ी सेवा होगी.  88 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के खाते में 1200 रुपए प्रति छात्र भेजे गए हैं. सीएम योगी ने ड्रेस, जूता-मोजा, स्वेटर, स्टेशनरी एवं स्कूल बैग की खरीद के लिए प्रति छात्र-छात्रा 1200 रुपए की धनराशि उनके माता/पिता/अभिभावक के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से वितरण प्रक्रिया का भी शुभारंभ किया.

Lucknow news: घर बनाने में रेत बजरी से ज्यादा फायदेमंद रहेगा एम-सैंड, मुख्यमंत्री ने भी गिनाए फायदे

यूपी में सरकारी स्‍कूल के शिक्षकों के लिए नया नियम लागू, रोजाना हाजिरी के लिए करना होगा ये काम

 

 

Trending news