जानें सोमवार से लेकर रविवार तक जन्में लोगों की खासियत और स्वभाव

इंसान के जीवन पर ना केवल ग्रह, नक्षत्र, योग बल्कि जन्म तिथी का भी असर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस दिन इंसान का जन्म होता है उस दिन के ग्रहों की विशेषता इंसान के अंदर प्रवेश कर जाती है. आइए जानते हैं हफ्ते के अगल-अलग दिन की क्या विशेषता होती है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Mon, 06 May 2024-5:38 pm,
1/8

सोमवार

सोमवार के दिन जिन लोगों का जन्म होता है वह लोग बुद्धिमान और शांत का स्वभाव का होता है. ऐसे लोग सुख-दुख में समान रहते हैं. ऐसे लोग धन के मामले में बेहद भाग्यशाली होते हैं. इस दिन जन्में लोग सरकार और समाज से मान सम्मान प्राप्त करता है. 

 

2/8

मंगलवार

मंगलवार के दिन जन्में लोगों का स्वामी मंगल गृह होता है. ऐसे लोगों का स्वभाव काफी उर्जावान और बहादुर होता है. इस दिन जन्में लोग अपनी बातों पर कायम रहते हैं. 

3/8

बुधवार

बुधवार को जन्में लोग मधुर वचन बोलने वाले हैं. ऐसे लोग ज्ञानी होते हैं. इस तरह के लोग लेखन में काफी रूचि रखते हैं. ऐसे लोग अपना जीवन खुद बनाते हैं. इन लोगों के पास धन की कमी नहीं होती है. 

 

4/8

वीरवार

वीरवार के दिन जन्म लेने वाला इंसान निपुण, धनवान, ज्ञानी और उत्तम सलाहाकर होते हैं. ये लोग दूसरों को उपदेश देने में आगे रहते हैं. 

 

5/8

शुक्रवार

शुक्रवार के दिन जन्म लेने वाले काफी सुंदर और प्रतिभाशाली होते हैं. ऐसे लोग तर्क करने में निपुण और नैतिकता में आगे होता हैं. इन लोगों की बुद्धि काफी तेजी होती है. 

6/8

saturday

शनिवार को जन्में लोग पर शनि ग्रह का प्रभाव होता है. ऐसे लोग अपना जीवन अपने तरीके से जीना पसंद करते हैं. लेकिन ऐसे जातक थोड़े कठोर होते हैं. ऐसे लोग अपने दुखों को आसानी से सहन कर लेते हैं. 

7/8

sunday

रविवार के दिन जन्में लगो सूर्य ग्रह से प्रभावित होते हैं. इस दिन जन्मा इंसान तेजस्वी होता है. इस तरह के लोगों का स्वभाव में क्रोध से भरा रहता है. इन लोगों को घुमने का काफी शौक रहता है जिससे इनका ज्यादा समय घूमने में ही निकल जाता है. 

 

8/8

Disclaimer

Disclaimer यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link