रोड ट्रिप के हैं शौकीन तो निकल जाएं भारत की इन 5 बेस्ट जगहों पर, हमेशा याद रहेगा सफर

Best Places In India For Road Trip: भारत में इन दिनों रोड ट्रिप का खूब चलन है. इससे आप किसी भी जगह की संस्कृति और वहां के बारे में काफी कुछ जानकारी जुटा सकते हैं. भारत में भी कई ऐसी जगहें हैं जहां आप अकेले या अपने दोस्तों के साथ रोड ट्रिप पर जा सकते हैं.

श्रुति कौल Fri, 09 Feb 2024-6:51 pm,
1/5

चंडीगढ़ टू कसोल

चंडीगढ़ टू कसोल: कसोल प्रकृति के खूसबूरत नजारे से घिरा हुआ है. चंडीगढ़ से यहां की दूरी लगभग 273km है. वीकेंड में आप चंडीगढ़ टू कसोल का रोड ट्रिप प्लान कर सकते हैं. 

 

2/5

मनाली टू लेह

मनाली टू लेह: नेचर लवर्स के लिए मनाली टू लेह का रोड ट्रिप एकदम बेस्ट है. यात्रा करते हुए आपको यहां के पहाड़, पेड़, नदियां और शांत वातावरण मोहित कर देंगे. मनाली से लेह की दूरी 430km है. 

3/5

कोलकाता टू दार्जिलिंग

कोलकाता टू दार्जिलिंग: दार्जिंलिंग में हर साल सैकड़ों पर्यटक घूमने आते हैं. कोलकाता से दार्जिलिंग का यह सफर 650km लंबा है, लेकिन यकीन मानें ये ट्रिप आपको निराश नहीं करेगी. 

4/5

मुंबई टू गोवा

मुंबई टू गोवा: अगर आप रोड ट्रिप के शौकीन हैं तो एक बार मुंबई टू गोवा जरूर जाएं. यह सफर 600km लंबा है, हालांकि इससे बेस्ट रोड ट्रिप आपको और कहीं नहीं मिल सकती. 

5/5

गुवाहाटी टू तवांग

गुवाहाटी टू तवांग: गुवाहाटी से तवांग का रोड ट्रिप भी बेहद बेस्ट है. यहां पर आपको रास्ते में खूबसूरत पहाड़, झीलें और घने जंगल देखने को मिलेंगे. ये ट्रिप आपकी जेब पर भारी भी नहीं पड़ेगी.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link