ओलंपिक की मेजबानी कर रहे पेरिस में ये 5 जगहें है खास, जरूर करें दीदार

फ्रांस का पेरिस शहर इस साल ओलंपिक खेलों की मेजबानी कर रहा है. इस शहर को प्यार का शहर या रोशनी का शहर कहा जाता है. खूबसूरत संस्कृति, कला, सौंदर्य और इतिहास से भरपूर पेरिस में ये जगहें काफी प्रसिद्ध हैं.

श्रुति कौल Sun, 28 Jul 2024-5:29 pm,
1/5

eiffel tower

एफिल टावर:  एफिल टावर पेरिस का सबसे बड़ा आकर्षण है. दुनियाभर से सैकड़ों लोग हर साल इस लोहे के जालीदार टावर को देखने के लिए आते हैं. एफिल टावर में 3 मंजिल है. इसकी लंबाई 324 मीटर है. बता दें कि एफिल टावर इंजीनियर गुस्ताव एफिल के नाम पर रखा गया है.  

2/5

statue of liberty

स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी: पेरिस में भी स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी है, जो अमेरिका के स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के ठीक सामने है. ये प्रतिमा फ्रांस और अमेरिका दोनों देशों की बीच मित्रता का प्रतीक मानी जाती है. साल 1889 में पेरिस में रहे अमेरिकी समुदाय ने फ्रांस की सरकार को यह दिया था. 

3/5

paris opera

पेरिस ओपेरा: पेरिस ओपेरा दुनिया के सबसे फेमस, खूबसूरत और ऐतिहासिक ओपेरा हाउस में से एक है. हर साल यहां ओपेरा, बैले और संगीत जैसे कई तरह के प्रोग्राम ऑर्गेनाइज किए जाते हैं. आप कभी पेरिस जाएं तो पेरिस ओपेरा का आनंद उठाना बिल्कुल न भूलें. 

4/5

sacre coere

सैक्रे कोएर बेसिलिका: पेरिस की सबसे ऊंची पहाड़ी पर बना सैक्रे कोएर बेसिलिका एक कैथोलिक चर्च है. यहां से आप पेरिस का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं. इसे पेरिस के सबसे प्रसिद्ध लैंडमार्क में से एक माना जाता है. आप एकबार यहां जाएंगे तो आपका वापस आने का बिल्कुल भी मन नहीं करेगा. 

5/5

नोट्रे डेम कैथेड्रल: नोट्रे डेम कैथेड्रल फ्रांस का सबसे पुराना और बेहद खूबसूरत चर्च है. दुनियाभर में अपनी खूबसूरती के लिए फेमस इस चर्च की खिड़कियों में रंग-बिरंगे शीशे लगे हुए हैं. इसके अलावा चर्च के अंदर और बाहर कई सारी मूर्तियां लगी हुई हैं, जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link