जानें कब है सावन की पहली एकादशी? योग निद्रा में भगवान विष्णु को कैसे करें प्रसन्न

First sawan ekadashi 2024 date: सावन की पहली एकादशी का व्रत बेहद खास होता है. इस दिन व्रत करने से सारे पाप दूर हो जाएंगे. आइए जानते हैं कामिका एकादशी का व्रत कब है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Sat, 27 Jul 2024-4:43 pm,
1/5

Kamika Ekadashi importance

वैदिक पंचांग के अनुसार श्रावण मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि 30 जुलाई को शाम 4 बजकर 44 मिनट से शुरू होगा. इस तिथि का समापन 31 जुलाई को दोपहर 3 बजे होगा. उदयातिथि के आधार से सावल की पहली एकादशी 31 जुलाई बुधवार 2024 को है. 

2/5

sarvartha siddhi yoga

सर्वार्थ सिद्धि योग में कामिका एकादशी 2024 कामिका एकादशी सर्वार्थ सिद्धि योग में पड़ रही है. ऐसे में पूरे दिन शुभ योग रहेगा. सर्वार्थ सिद्धि योग में जो भी कार्य करते हैं उसे शुभ फल प्राप्त होते हैं. 

3/5

Kamika Ekadashi 2024 muhurat

31 जुलाई को कामिका एकादशी का व्रत रखेंगे तो पारण का समय 1 अगस्त गुरुवार के दिन होगा. पारण समय सुबह 5 बजकर 43 मिनट से सुबह 8 बजकर 24 मिनट के बीच है. 

4/5

sawan ekadashi 2024

कामिका एकादशी के दिन भगवान विष्णु को पंचमेवा, मखाने की खीर, पंजीरी का भोग लगाएं.  भोग के साथ श्री हरि को तुलसी का पत्ता जरूर अर्पित करें. भगवान विष्णु को तुलसी बेहद प्रिय होता है. 

 

5/5

Disclaimer

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर  लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link