Tata ने शुरू की इलेक्ट्रिक टियागो की बुकिंग, जानें कार की खासियत

Tata Motors ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago की बुकिंग शुरू हो गई है. अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार में कंपनी ने कई सारे शानदार फीचर्स दिए हैं. साथ ही कंपनी ने अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार को काफी शानदार लुक और डिजाइन भी दिया है. टियागो टाटा की तीसरी इलेक्ट्रिक कार है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Mon, 10 Oct 2022-4:01 pm,
1/4

कार का लुक और डिजाइन

टाटा टियागो के लुक और डिजाइन की बात करें तो टाटा टियागो EV को बिलकुल नया लुक दिया गया है. जो काफी हद तक टाटा टिगोर और अल्ट्रोज की तरह है. इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, बंपर तक इंटीग्रेटेड LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स तथा ग्रिल और बूट लिड पर EV बैज जैसे फीचर्स मौजूद हैं. कार की फ्रंट ग्रिल में ट्राई-ऐरो पैटर्न है, जिसमें किनारों पर चमकदार काले रंग की फिनिशिंग है. हालांकि, कार के सिल्हूट को बाकी मॉडल की तरह ही रखा गया है. 

2/4

टाटा टियागो का इंटीरियर

टाटा टियागो के इंटीरियर वर्जन में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, की-लेस रिमोट एंट्री, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और माउंटेड कंट्रोल के साथ फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ 5-सीटों वाला केबिन मौजूद है. इसमें ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसी कनेक्टिविटी सुविधाओं को सपोर्ट करने वाला एक नया 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी हैं. इसके डैशबोर्ड का डिजाइन ICE मॉडल के जैसे ही है. साथ ही इसके सीटों पर नीले रंग के एक्सेंट जैसे फीचर्स हैं.

3/4

टाटा टियागो इंजन

टियागो की इलेक्ट्रिक वर्जन दो बैटरी पैक 19.2kWH और 24kWH के ऑप्शन के साथ आती है. दोनों ही कारों के ऑप्शन में मैग्नेट इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है. यह सेटअप 73.75hp की पावर और 170Nm का टॉर्क पैदा करता है. इसमें फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को शामिल किया गया है. इसकी मदद से यह कार केवल एक घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज हो सकती है. वहीं, फुल चार्ज में इस कार की रेंज 315 किलोमीटर है. 

4/4

टाटा टियागो सेफ्टी फीचर्स

 

पैसेंजर्स की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए टाटा टियागो EV में ड्यूल एयरबैग, EBD के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल एसेंट कंट्रोल और हिल डिसेंट कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link