Teachers Day 2024: टीचर्स डे पर पढ़ें विकास दिव्यकीर्ति से लेकर खान सर तक की लाइफ स्टोरी, आपको प्रेरित करेंगी ये 5 कहानियां!

Teachers Day 2024: देश में कई ऐसे टीचर्स हैं, जो सोशल मीडिया के जरिये खूब फेमस हुए हैं. इन टीचर्स के पढ़ाने के वीडियो तो ट्रेंड करते ही हैं बल्कि बच्चों में भी इनके प्रति दीवानगी देखने वालो होती है. इनमें विकास दिव्यकीर्ति का नाम सबसे पहले आता है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Thu, 05 Sep 2024-7:36 am,
1/5

विकास दिव्यकीर्ति

विकास दिव्यकीर्ति UPSC के छात्रों को पढ़ाते हैं. वे दृष्टि नाम से कोचिंग चलाते हैं. विकास दिव्यकीर्ति ने भी UPSC क्लियर की थी. लेकिन उन्हें टीचिंग में मजा आता था. इसके बाद उन्होंने पढ़ाने का फैसला किया, सरकारी नौकरी छोड़ दी और खुद का कोचिंग सेंटर शुरू किया, उनके यूट्यूब पर भी कई मिलियन फॉलोअर्स हैं.

2/5

अवध ओझा

अवध ओझा सर को कौन नहीं जानता, इनके कई वीडियोज वायरल होते हैं. ये अवध ओझा क्लासेज नाम से कोचिंग चलाते हैं. अवध ओझा के पिता पोस्टमास्टर थे, उन्होंने अपनी पत्नी को पढ़ाने के लिए 5 बीघा जमीन बेच दी थी. अवध ओझा की मां वकील थीं. अवध ओझा UPSC का मेंस क्लियर नहीं कर पाए और पढ़ाने लगे. फिर वे फेमस टीचर बन गए. उनका खुद का यूट्यूब चैनल भी है.

3/5

अलख पांडे

Physicswallah के फाउंडर अलख पांडे भी यूट्यूब के जरिये फेमस हुए थे. उनका पढ़ाने का अंदाज बच्चों को खूब पसंद आता है. पहले वे ऑफलाइन पढ़ाते थे. लेकिन फिर उन्होंने यूट्यूब पर पढ़ाना चालू किया. कई महीनों तक उनके वीडियोज पर गिने-चुने व्यूज आए. वे हताश हो गए थे, तभी उनका एक वीडियो वायरल हो गया और वे रातोंरात फेमस हो गए. वे NEET और JEE वाले स्टूडेंट्स को पढ़ाते हैं. 

4/5

नीतू सिंह

नीतू सिंह स्टूडेंट्स को इंग्लिश पढ़ाती हैं. वे खुद का यूट्यूब चैनल चलाती हैं, उनके लाखों सब्सक्राइबर हैं. नीतू सिंह ने पहले LLB की, फिर कमाई में अपने परिवार का हाथ बंटाने के लिए ट्यूशन देना शुरू किया. फिर खुद की कोचिंग खोली, जो 2-3 साल में ही फेमस हो गई. फिर नीतू मैम यूट्यूब के जरिये फेमस हो गईं.

5/5

खान सर

यूपी के गोरखपुर में जन्मे खान सर GK पढ़ाते हैं. हालांकि, उन्हें पटना वाले खान सर के नाम से जाना जाता है. खान सर पटना में कोचिंग चलाते हैं, इसलिए वे पटना के ही समझे जाने लगे. खान सर एक आर्मी फैमिली से आते हैं. उनके पिता और बड़े भाई सेना में हैं. खान सर ने एक बार के कोचिंग छोड़ी थी, फिर घर लौटने के लिए उनके पास 90 रुपये भी नहीं थे. अब उनका खुद का यूट्यूब चैनल है, इससे करोड़ों लोग जुड़े हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link