सुरक्षा के लिहाज से बेस्ट हैं ये 5 देसी कारें, रेटिंग भी है 5 स्टार

कार खरीदते वक्त अक्सर हम उसमें मिलने वाली सुविधाओं, माइलेज, कलर और उसके लुक्स पर ही ज्यादा ध्यान देते हैं. लेकिन इसके साथ साथ हमें कार के सुरक्षा फीचर्स भी ध्यान देने की उतनी ही जरूरत होती है. भारत में हर साल सड़क दुर्घटनाओं में लाखों लोगों की जान चली जाती है. ऐसे में कार खरीदते वक्त हमें सेफ्टी फीचर्स पर ध्यान देना भी बहुत जरूरी है. कारों के सुरक्षा के लिहाज से रेटिंग्स भी दी जाती है. देश में सबसे सुरक्षित यानी क्रैश टेस्टिंग में 5 स्टार रेटिंग पाने वाली मात्र पांच कारें हैं. ग्लोबल एनसीएपी दुनियाभर में कारों की सेफ्टी रेटिंग जारी करता है. टाटा मोटर्स और महिंद्रा की ये 5 कारें सबसे सुरक्षित हैं. इन्हें 5 स्टार रेटिंग मिली है.

Thu, 08 Sep 2022-4:22 pm,
1/4

टाटा ऑल्ट्रोज

प्रीमियम हैचबैक कार टाटा ऑल्ट्रोज भी भारत की सबसे सेफ कारों में से एक है.ग्लोबल एनसीएपी की तरफ से सेफ्टी के मामले में 5 स्टार रेटिंग मिली है. इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 6.29 लाख रुपये है. कार 1.2L Revotron, 1.2L i-Turbo engine और 1.5L Turbocharged Revotron इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है. इसमें सेफ्टी के लिए दो एयरबैग भी लगे हैं. यह कार भी पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध हैं. पेट्रोल इंजन में माइलेज 18.53 किलोमीटर प्रति लीटर तो डीजल में 23.03 किलोमीटर प्रति लीटर मिलता है.

2/4

टाटा पंच

टाटा मोटर्स की मिनी एसयूवी टाटा पंच को भी सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग मिली है. पंच की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.93 लाख रुपये से शुरू होती है.कार में 1.2 रेवोट्रॉन 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है. कार 18-19 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है. इसमें दो ड्राइव मोड- ECO और CITY मौजूद है. 

3/4

महिंद्रा एक्सयूवी700

हाल में पेश हुई महिंद्रा की नई एसयूवी महिंद्रा एक्सयूवी700 को भी ग्लोबल एनसीएपी से सुरक्षा के मामले में 5 स्टार रेटिंग कार मिली है. इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 13.18 लाख रुपये है. यह कार चार वेरिएंट में उपलब्ध है. इसमें स्मार्ट डोर हैंडल, ऐरोहेड एलईडी टेल लैम्प, डायमंड कट एलॉय व्हील, इंटेलीजेंट कॉकपिट जैसी खूबियां मौजूद हैं. 

4/4

महिंद्रा एक्सयूवी300

घरेलू ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा की कार महिंद्रा एक्सयूवी300 को भी 5 स्टार रेटिंग है.इस कार की शुरुआती दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 8.41 लाख रुपये है. इस मॉडल में आपको 1.5 लीटर टर्बो डीजल और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिलता है.सेफ्टी के लिए दो एयरबैग लगे हैं. इसे पांच कलर में खरीदने का भी विकल्प है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link