सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगहें, कम बजट में हो जाएगा फैमिली टूर

सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है ऐसे में अगर आप इस मौसम में कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आप पहाड़ों की बजाय ऐसी जगहों पर जा सकते हैं जहां भरपूर प्राकृतिक सुंदरता हो और घूमने में आपको ज्यादा पैसे भी न खर्च करने पड़ें. तो आइये जानते हैं ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Wed, 23 Nov 2022-3:21 pm,
1/4

उदयपुर

उदयपुर राजस्थान के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है. इसे भारत का वेनिस भी कहा जाता है. झीलों की नगरी उदयपुर अरावली की पहाड़ियों से घिरा हुआ है. प्रसिद्ध लेक पैलेस पिछौला झील के मध्य में स्थित है जो कि उदयपुर के सबसे सुंदर स्थलों में से एक है. 

2/4

केरल

अगर आप सर्दी में ट्रिप प्लान कर रहें हैं, तो केरल भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. भारत के साउथ में स्थित इस राज्य में नेचर के रोमांचक नजारों का आनंद ले सकते हैं. यहां पर मैक्सिमम  टेम्परेचर 33 डिग्री और मिनिमम 21 डिग्री रहता है. आप यहां कोच्चि, कोझिकोड जैसे शहरों के लिए ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

3/4

जैसलमेर

सर्दियों के मौसम में राजस्थान घूमने के लिहाज से काफी बेहतर जगह हो सकती है. राजस्थान में घूमने के लिए आप जैसलमेर जा सकते हैं. यहां पर आप थार रेगिस्तान में डेजर्ट सफारी का मजा भी ले सकते हैं. 

4/4

गोवा

अपने बीच और नाइट लाइफ के लिए मशहूर गोवा भी सर्दियों  में घूमने के लिए जबरदस्त जगह हो सकती है. यहां ठंडों में मैक्सिमम  34 डिग्री और मिनिमम 19 डिग्री टेम्परेचर रहता है. आप गोवा में बीच से लेकर नेचर के अद्भुत नजारों का भी मजा ले सकते हैं. यहां का विश्व प्रसिद्ध दूध सागर झरना पूरे साल एक्टिव रहता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link