कभी पी है जापानी चाय, ग्रीन टी या लेमन टी से भी 50 गुना ज्यादा फायदेमंद है

कई लोग अपने दिन की शुरुआत ग्रीन टी या दूसरी किसी हेल्दी ड्रिंक के साथ करते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि वो खुद को हेल्दी और फिट रखना चाहते हैं. लेकिन क्या आप भी रोजाना ग्रीन टी के स्वाद से बोर हो चुके हैं? ऐसे में आप जापानी माचा टी का सेवन शुरू कर सकते हैं. ये आपके शरीर के लिए ग्रीन टी से भी ज्यादा फायदेमंद मानी जाता है. आइए जानते हैं इससे मिलने वाले फायदों के बारे में.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Thu, 23 Nov 2023-12:29 pm,
1/5

वजन घटाने के लिए माचा टी को ग्रीन टी से ज्यादा असरदार माना जाता है. इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स आपके वजन को घटाने में काफी मददगार माने जाते हैं. रिसर्च के मुताबिक लगातार 12 हफ्तों तक इस चाय का सेवन करने से शरीर से फैट बेहद कम हो जाता है.

2/5

माचा ग्रीन टी में एपीगैलोकैचीन गैलेट पाया जाता है जो शरीर से कोलेस्ट्रॉल के स्तर को घटाने में मददगार माना जाता है. इसके सेवन से आपके दिल का स्वास्थ्य भी दुरुस्त रहता है.

3/5

माचा टी में कैटेचिन नाम का एक बेहद ही खास पोषक तत्व मौजूद होता है, जो आपके शरीर की कई  परेशानियों को दूर कर आपके डाइजेस्टिव सिस्टम को दुरुस्त करने का काम करता है. डाइजेशन की समस्या से ग्रसित लोगों के लिए ये चाय बेहद असरदार मानी जाती है.

4/5

माचा टी आपकी आंखों के लिए भी बेहद फायदेमंद मानी जाती है. इसके सेवन से आपको ग्लूकोमा और आंखों से जुड़ी कई दूसरी समस्याओं से राहत मिलती है. इसी कारण ये आपके आंखों के लिए काफी लाभदायक माना जाता है.

5/5

माचा टी के सेवन से आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है. इसमें पोटैशियम, विटामिन ए, विटामिन सी, आयरन, प्रोटीन के साथ साथ कैल्शियम भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. ये सभी पोषक तत्व आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट करने का काम करते हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link