Vinesh Phogat: विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल मिलेगा या नहीं, ये कब और कितने बजे पता चलेगा?

Vinesh Phogat Silver Medal: विनेश फोगाट को ओवरवेट के कारण कुश्ती के फाइनल मुकाबले से बाहर कर दिया है. विनेश का 100-150 ग्राम वजन ही अधिक था. फिर भी उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया. अब ये तय होना है कि उन्हें सिल्वर मेडल मिलेगा या नहीं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Mon, 12 Aug 2024-9:05 am,
1/5

विनेश फोगाट का अधिक वजन था

विनेश फोगाट को ओवरवेट होने के कारण पेरिस ओलंपिक में कुश्ती के फाइनल मुकाबले में हिस्सा नहीं लेने दिया गया था, उन्हें 100-150 ग्राम वजन अधिक होने पर अयोग्य घोषित कर दिया था. इसके साथ ही ओलंपिक में भारत का गोल्ड का सपना भी टूट गया.

2/5

विनेश को सिल्वर मेडल मिलेगा या नहीं?

खास बात ये है कि विनेश फोगाट को सिल्वर मेडल भी नहीं दिया गया. जबकि फाइनल मुकाबले से पहले उनका वजन सही था. फिर भी उन्हें सिल्वर मेडल के योग्य नहीं माना गया. इसके बाद भारत ने कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन ऑफ स्पोर्ट्स (CAS) में अपील की.

3/5

विनेश फोगाट का केस

एक तरफ भारत ने विनेश फोगाट को मेडल देने की मांग की, दूसरी तरफ यूनाइटेड रेसलिंग वर्ल्ड नियमों का हवाला देते हुए विनेश को मेडल नहीं देने की बात कह रहा है. यदि CAS विनेश फोगाट के हक में फैसला देता है और उन्हें सिल्वर मेडल दिया जाता है तो नियमों में बदलाव किया जा सकता है.

4/5

विनेश फोगाट पर कब आएगा फैसला?

अगले कुछ घंटे विनेश फोगाट के लिए अहम हैं. हैं 13 अगस्त, 2024 को भारतीय समय के अनुसार रात 9 बजकर 30 मिनट तक विनेश फोगाट पर फैसला आ सकता है.  

5/5

विनेश फोगाट के वकील

बता दें कि विनेश फोगाट के ससुर ने ये आरोप लगाया है कि विनेश के साथ साजिश हुई है. विनेश का पक्ष CAS में वकील हरीश साल्वे ने रखा है. वकील साल्वे देश के सबसे महंगे वकीलों में से एक है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link