Valentine Special: फिल्मों के जरिए अपने पार्टनर से करें प्यार जाहिर, देखें ये 5 Hollywood मूवीज

वैलेंटाइन वीक शुरू होने वाला है तो आप अपने पार्टनर के साथ समय बिताने की सोच रहे होंगे. ऐसे में ये 5 Hollywood फिल्में आपके प्यार को और भी रंगीन बना देगी.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 05 Feb 2021-1:16 pm,
1/11

The Theory Of Everything

वैज्ञानिक हॉकिंग स्टीफन (Stephen Hawking) की किताबों पर बहुत सी फिल्में बन चुकी हैं. लेकिन उनकी लिखी किताब 'द थियोरी ऑफ एवरीथिंग' पर बनी फिल्म ने खूब सुर्खियां बटोरीं. हॉलिवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक जेम्स मार्श ने The Theory Of  Everything पर फिल्म बनाकर इतिहास रच दिया.

2/11

स्टीफन की जिंदगी के हर पहलू को बड़ी खूबसूरती के साथ दिखाया है

'द थियोरी ऑफ एवरीथिंग' (The Theory Of  Everything) फिल्म में स्टीफन की जिंदगी के हर एक पहलू को बखूबी दिखाया गया है. फिल्म में स्टीफन की जिंदगी के हर उतार चढ़ाव का जिक्र है. कहानी में दिखाया गया है कि कैसे स्टीफन 1963 में महज 21 साल की उम्र में Amyotrophic lateral sclerosis (ALS) नाम की बीमारी से पीड़ित हो गए थे. जिसके वजह से उनकी बॉडी धीरे-धीरे काम करना बंद कर देती है.

3/11

सच्चा प्यार हमेशा आपके साथ रहता है

'द थियोरी ऑफ एवरीथिंग फिल्म में हॉकिंग स्टीफन की भूमिका ब्रिटिश अभिनेता एडी रेडमायने (Eddie Redmayne) ने निभाई थी. इस भूमिका को निभाने के लिए के एडी रेडमायने ने कुछ समय स्टीफन के साथ भी बिताया था. जिंदगी की इस मुश्किल घड़ी में स्टीफन की ताकत उनकी पत्नी जेन वाइडली बनीं. उन्होंने दिखाया कि कैसे सच्चा प्यार हमेशा आपके साथ रहता है. जेन ने कॉलेज के दिनों से शुरू हुए प्यार को आखिरी दम तक निभाया.

 

4/11

The Notebook

The Notebook फिल्म की कहानी एक ऐसी बिमारी पर आधारित कहानी है जिसमें इंसान को भूलने की ऐसी बिमारी हो जाती है. जिसमें वह अपने प्रेमी पति को धीरे-धीरे भूल जाती है. एक ऐसी कहानी जो एक देश से दूसरे देश सिर्फ अपने प्यार के लिए जाते हैं. 

5/11

बिमारी की वजह से साथ रहकर भी दूर होते हैं

तमाम मुश्किलों के बाद दोनों साथ होते हैं लेकिन बस एक बिमारी की वजह से वह साथ रहकर भी दूर हो जाते हैं.  फिल्म निक द्वारा निर्देशित 2004 की अमेरिकी रोमांटिक ड्रामा फिल्म (Romantic Drama Film) है. जो कैसलेवेट्स और निकोलस स्पार्क्स द्वारा एक ही नाम के उपन्यास पर आधारित है.

6/11

Titanic

साल 1997 में आई हॉलीवुड फिल्म (Hollywood Film) टाइटैनिक (Titanic) एक ऐसी फिल्म जो हर प्यार करने वालों के दिल के बेहद करीब है. फिल्म में जिस तरह का बेइंतहा प्यार दिखाया गया वह आज भी लोगों को याद है. फिल्म में केट विंसलेट जहां रोज डीविट बुकाटर और लियोनार्डो डि कैप्रियो जैक डॉसन की भुमिका में दिखें. दोनों एक्टर ने मिलकर अपने किरदार में ऐसी जान डाली की, इस फिल्म को देखने वाले हरेक दर्शकों की आंखें नम हो गई. फिल्म की कहानी 1912 में इंग्लैंड के साउथहैम्पटन से अमरीका की तरफ चले इस जहाज की कहानी असल घटना पर आधारित है.

7/11

रोज को बचाने में जैक अपनी जान दे देता हैं

जहां फिल्म के क्लाइमैक्स में जहाज डूबने के बाद बर्फीले समंदर में रोज को बचाने में जैक अपनी जान दे देते हैं. एक ऐसा सीन जिसे देखकर आप खुद को भावूक होने से रोक नहीं पाते हैं. फिल्म के क्लाइमैक्स से पहले कई ऐसे पल भी आए जिस जगह पर हर प्यार करने वाला खुद को देखता है. रोज और जैक की यह कहानी हर किसी के दिल को छू जाता है.

8/11

P.S I Love You

P.S I Love You एक ऐसी प्रेमी जिसने हर किसी को रूला दिया. इस पूरी फिल्म में एक विधवा महिला की कहानी दिखाई गई है. पहले तो पति के मरने के बाद महिला को काफी दुख और डिप्रेशन में दिखाया गया. पति Gerry के मरने के बाद भी Holly को हर समय उसके होने का एहसास होता है. 

 

9/11

फिल्म 10 मैसेज पर आधारित है

पूरी फिल्म 10 मैसेज पर आधारित है जो Holly को एक-एक कर के मिलती है. और इन खतों के सहारे वह वापस से अपनी जिंदगी में लौट जाती है.

10/11

Five Feet Apart

Five Feet Apart एक बहुत ही संजीदा रोमांटिक फिल्म (Romantic Film) है. जो हमें प्यार के सच्चे मायने को बताता है. एक बहुत ही भयानक बिमारी से जूझ रहे दो लोगों को हॉस्पीटल में एक दूसरे से प्यार हो जाता है. दोनों ही युवा एक जेनेटिक बिमारी से जुझ रहे होते हैं. एक ऐसी बिमारी जिसमें रोगियों का सिर्फ 50 प्रतिशत फेफड़ा ही काम करता है और बाकी में बैक्टीरिया लगा होता है. इस बिमारी से ग्रसित लोगों को अन्य लोगों से करीब 6 फीट की दूरी बनाई रखनी होती है.

 

11/11

बिना छुए एक-दूसरे को महसूस करते हैं

एक ऐसी प्रेमी कहानी जिसमें बिना एक-दूसरे को टच किए महसूस किया जाए. एक ऐसी प्रेम कहानी जहां चाह कर भी अपने प्यार को स्पर्श भी न किया जा सकें. इस प्यार के लिए दोनों ने महज 1 फीट को कम किया और 6 फीट की जगह 5 फीट की दूरी मरने तक बना कर रखीं.  

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link