क्या आपको पता है सूजी और रवा के बीच का अंतर? अच्छे-अच्छे खाते हैं धोखा

Sooji VS Rava: सूजी और रवा को लेकर कुछ लोगों को लगता है कि यह दोनों इंग्रीडिएंट्स अलग-अलग होते हैं. वहीं कुछ लोगों को लगता है कि रवा और सूजी एक ही चीज है. आइए जानते हैं सूजी और रवा में क्या अंतर है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Mon, 16 Sep 2024-1:41 am,
1/5

Difference Between Sooji and Rava

रवा और सूजी को लेकर कुछ लोग मानते हैं कि यह दोनों एक ही इंग्रीडिएंट हैं वहीं कुछ लोगों का कहना है कि यह दोनों अलग-अलग इंग्रीडिएंट होते हैं. आइए जानते हैं सूजी, रवा और सेमोलिना में क्या अंतर है. 

2/5

Difference Between Sooji and Rava

सूजी और रवा दोनों एक ही है. दोनों के बीच कोई अंतर नहीं है. लोगों को लगता है कि इनके साइज की वजह से यह अलग-अलग हैं. लेकिन ऐसा नहीं है. रवा और सूजी दोनों एक ही है. सूजी और रवा की आपको मार्केट में कई वेराइटी मिल जाएगी लेकिन दोनों एक ही है. बस इनका नाम अलग-अलग है. 

 

3/5

Difference Between Sooji and Rava

सूजी नाम कहां है पॉपुलर : उत्तर भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश में सूजी नाम ज्यादा पॉपुलर है. उत्तर भारत में सूजी का सबसे ज्यादा इस्तेमाल हलवा बनाने के लिए किया जाता है. 

 

4/5

Difference Between Sooji and Rava

रवा नाम कहां है पॉपुलर: रवा नाम साउथ इंडिया में काफी पॉपुलर है. दक्षिण भारत में रवा को मीठा और नमकीन दोनों तरह की डिश बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. साउथ भारत में रवा से सबसे ज्यादा उपमा बनाया जाता है जो कि सेहत और स्वाद दोनों के लिए अच्छा होता है. 

 

5/5

Disclaimer:

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link