कौन हैं कृष्णा दास, मैच हारने के बाद जिनके कीर्तन में गए विराट-अनुष्का, नीम करोली बाबा से है गहरा नाता

Virat Anushka Krishna Das Kirtan: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा रविवार को मुंबई में कृष्णा दास के कीर्तन इवेंट में शामिल हुए. जानें उनके बारे मेंः

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Mon, 21 Oct 2024-12:21 pm,
1/5

मुंबई में कीर्तन में लिया हिस्सा

बेंगलुरु में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रविवार को मुंबई के लिए रवाना हुए. यहां उन्होंने कृष्णा दास के कीर्तन इवेंट में हिस्सा लिया. इसकी झलकियां सोशल मीडिया पर वायरल हैं.

2/5

आयोजकों ने तस्वीर की शेयर

आयोजकों ने विराट-अनुष्का की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'विराट और अनुष्का आज मुंबई में कृष्णा दास लाइव में हमारे साथ शामिल हुए. आशीर्वाद लिया और शांत वातावरण से जुड़े. उनकी उपस्थिति ने सामूहिक भक्ति को और बढ़ा दिया, जिससे सभा और भी विशेष हो गई.'

3/5

कृष्णा दास के कीर्तन में पहले भी हुए हैं शामिल

यह पहली बार नहीं है जब विराट और अनुष्का ने कृष्णा दास कीर्तन में हिस्सा लिया है. इससे पहले जुलाई में भी वे लंदन में इस इवेंट में शामिल हुए थे. वहीं पिछले कुछ समय से विराट और अनुष्का सत्संगों और मंदिरों में देखे गए हैं.

4/5

कौन हैं कृष्णा दास

कृष्णा दास अमेरिकी गायक हैं. उन्होंने पश्चिम में कीर्तन को प्रसिद्ध करने में अहम योगदान दिया है. KD के तौर पर मशहूर कृष्णा दास को न्यूयॉर्क टाइम्स 'चैंट मास्ट ऑफ अमेरिकन योगा' के तौर पर बताता है.

5/5

नीम करोली बाबा से क्या है नाता

कृष्णा दास का जन्म एक मध्यम वर्गीय यहूदी परिवार में हुआ था और उनका नाम जेफ कगेल था. हालांकि बाद में वह अमेरिकी धर्म गुरु राम दास के संपर्क में आए जिनके जरिए उन्होंने नीम करोली बाबा को जाना और अध्यात्म की ओर बढ़े. बता दें कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा भी नीम करोली बाबा के आश्रम में देखा जा चुका है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link