Femina Miss India 2024: कौन है MP की निकिता पोरवाल, फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करने वाली लड़की लिख चुकी हैं `कृष्ण लीला`

Miss India 2024: फेमिना मिस इंडिया 2024 का खिताब अपने नाम करने वाली निकिता पोरवाल के चर्चे आज पूरे देश में हैं. यह पहली बार है जब मध्य प्रदेश की एक साधारण सी लड़की ने इस खिताब को अपने नाम दर्ज किया है. निकिता उज्जैन की रहने वाली हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 18 Oct 2024-12:11 am,
1/5

उज्जैन से हैं निकिता

मध्य प्रदेश की रहने वाली निकिता पोरवाल ने भारत का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है. उन्होंने फेमिना मिस इंडिया 2024 का ताज अपने सिर पर सजा लिया है. निकिता उज्जैन के आगरा रोड पर स्थित अरविंद नगर में रहती हैं. अब फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम करने के बाद निकिता अचानक से सुर्खियों में आ गई हैं. देशभर के लोग उनके बारे में हर बात जानने के लिए बेताब हो गए हैं.

2/5

कारोबारी हैं पिता

निकिता के घर-परिवार को लेकर बात की जाए तो उनके पिता पेशे से उज्जैन के ऑयल के कारोबारी हैं, जबकि निकिता की मां को लेकर बताया जा रहा है कि वह हाउसवाइफ हैं. निकिता के घर में वह, उनके माता-पिता के अलावा दादा-दादी भी रहते हैं.

3/5

कृष्ण लीला लिख चुकी हैं निकिता

निकिता को एक्टिंग का शौक है. शायद ही किसी को इस बात जानकारी होगी कि वह लिखने की भी शौकीन हैं. उन्होंने कई नेशनल और इंटरनेशनल स्ट्रेज ड्रामा के लिए स्क्रिप्ट लिखी है. निकिता ने ड्रामा में ही 250 पेज की कृष्ण लीला भी लिखी है.3. कृष्ण लीला लिख चुकी हैं निकिता- निकिता को एक्टिंग का शौक है. शायद ही किसी को इस बात जानकारी होगी कि वह लिखने की भी शौकीन हैं. उन्होंने कई नेशनल और इंटरनेशनल स्ट्रेज ड्रामा के लिए स्क्रिप्ट लिखी है. निकिता ने ड्रामा में ही 250 पेज की कृष्ण लीला भी लिखी है.

4/5

एक्टिंग ने किया आकर्षित

निकिता के अपने पिता अशोक पोरवार और मां राजकुमारी पोरवाल के साथ मुंबई में रहती हैं. उनकी दादी का कहना है कि उनका रुझान बचपन से ही एक्टिंग की ओर रहा है. उनकी प्रारंभिक शिक्षा उज्जैन के कॉर्मल कॉन्वेंट स्कूल से हुई है. वहीं, उच्च शिक्षा उन्होंने महाराजा सयाजीराव यूनिवर्सिटी ऑफ बड़ौदा से हासिल की. निकिता हमेशा से ही मॉडलिंग और रंगमंच की ओर आकर्षित रही हैं.

 

5/5

मिस वर्ल्ड बनना चाहती हैं निकिता

बता दें कि निकिता पोरवाल ने करीब 2 महीने पहले ही फेमिना मिस इंडिय मध्य प्रदेश 2024 का खिताब अपने नाम किया था. यह पहला मौका था जब वह किसी ब्यूटी पेजेंट का हिस्सा बनी थीं. वहीं, फेमिना मिस इंडिया 2024 का भी खिताब अपने नाम करने के बाद निकिता मिस वर्ल्ड पेजेंट में भी हिस्सा लेकर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link