Noel Tata: नोएल टाटा कौन हैं, जो बने TATA Trust के चेयरमैन

Who is Noel Tata Step Brother of Ratan Tata: रतन टाटा के निधन के बाद उनके उत्तराधिकारी को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. अब ऐसी खबर है कि टाटा ट्रस्ट की एक बैठक में नोएल टाटा के नाम पर मुहर लग गई है. जानते हैं कि नोएल टाटा कौन है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Fri, 11 Oct 2024-1:58 pm,
1/5

रतन टाटा का निधन

देश के नामी उद्योगपति रतन टाटा के निधन के बाद एक सवाल सबके मन में है कि टाटा ग्रुप का चेयरमैन कौन बनेगा. अब इसका जवाब जल्द ही मिल जाएगा. ऐसा कहा जा रहा है कि नोएल टाटा रतन टाटा के उत्तराधिकारी हो सकते हैं. जल्द ही नोएल के नाम पर मुहर लग सकती है.

 

 

2/5

नोएल टाटा बन सकते हैं उत्तराधिकारी

सूत्रों के मुताबिक, टाटा ट्रस्ट नोएल टाटा रतन टाटा का उत्तराधिकारी घोषित करने के लिए एक बैठक कर रहा है. इसी बैठक में नोएल टाटा के नाम पर मुहर लग सकती है. बता दें कि नोएल टाटा का नाम टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन के तौर तेजी से आगे बढ़ रहा है.

 

3/5

नोएल टाटा कौन हैं

नोएल टाटा रतन टाटा के सौतेले भाई हैं. दरअसल, रतन टाटा के पिता नवल टाटा ने दो शादियां की थी. नवल की दूसरी पत्नी का नाम सिमोन था. नोएल टाटा नवल और सिमोन के ही बेटे हैं.

 

4/5

नोएल टाटा वोल्टास के चेयरमैन

नोएल टाटा इंटर, ट्रेंट, टाटा इन्वेस्टमेंट और वोल्टास के चेयरमैन हैं. वे टाटा स्टील और टाइटन के वाइस चेयरमैन भी हैं. रतन टाटा के निधन के बाद नोएल टाटा का नाम उनके उत्तराधिकारी के तौर पर सबसे आगे माना जा रहा है.

 

5/5

नोएल टाटा की बेटी

बता दें कि उत्तराधिकारी बनने की दौड़ में नोएल की बेटी लीया टाटा का नाम भी शामिल है. लीया नोएल की बड़ी बेटी हैं, जो साल 2006 से टाटा ग्रुप से जुड़ी हैं. वे इंडियन होटल्स की उपाध्यक्ष हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link