Rashida Tlaib: इजराइल के PM को मुंह पर बताया `नरसंहार का गुनहगार`, कौन है ये दबंग महिला?

Who is Rashida Tlaib: अमेरिका की एक मुस्लिम महिला सांसद ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के स्पीच का अनोखे ढंग से विरोध किया, जिसके कारण वे चर्चा में आ गई हैं.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Thu, 25 Jul 2024-3:08 pm,
1/5

बेंजामिन नेतन्याहू का स्पीच

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें वे अमेरिका की संसद में भाषण दे रहे हैं, सामने बैठी एक महिला उन्हें पोस्टर दिखा रही है है, जिस पर लिखा है 'Guilty of Genocide', इसका मतलब है 'नरसंहार का गुनहगार'. एक और तख्ती थी, जिस पर लिखा था 'War Criminal'. ये कोई आम महिला नहीं बल्कि अमेरिका की मुस्लिम सांसद है. 

 

2/5

राशिदा तालेब ने किया विरोध

दरअसल, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 24 जुलाई को अमेरिकी संसद को संबोधित किया. इस दौरान नेतन्याहू का विरोध करते हुए करीब 50 सांसदों ने उनके भाषण का बहिष्कार किया और बाहर चले गए. लेकिन एक महिला सांसद वहीं बैठी रही और नेतन्याहू को भाषण के दौरान तख्तियों पर लिखे नारे दिखाती रहीं. इस महिला सांसद का नाम राशिदा तालेब है. उन्होंने इजरायल फिलिस्तीन के साथ हो रहे युद्ध के चले नेतन्याहू का विरोध किया.

 

3/5

अमेरिका की मुस्लिम महिला सांसद

राशिदा तालेब एक अमेरिका की मुस्लिम महिला सांसद हैं. वे डेमोक्रेटिक पार्टी से ताल्लुक रखती हैं. वे फिलिस्तीनी अमेरिकी वकील भी हैं. उनका जन्म अमेरिका में रहने वाले एक फिलिस्तीनी परिवार में हुआ था. उन्होंने साल 2004 में की सांसद स्टीव टोबोकमैन के स्टॉफ में इंटर्न के तौर पर काम किया था. 

 

4/5

गाजा में कत्लेआम किया

रशिदा का कहना है कि इजराइल की सेना गाजा में करीब 39 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों को मार चुकी हैं. इनमें से 15 हजार से अधिक बच्चे भी हैं. फिर भी मेरे सहकर्मी और बाइडेन सरकार इजराइल को मदद पहुंचाते हैं, हथियार भेजते हैं. 

 

5/5

बेंजामिन नेतन्याहू की प्रतिक्रिया

सांसद राशिदा तालेब विरोध करते हुए खुद की तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर साझा की. साथ ही लिखा, 'मैं सच बोलने से पीछे नहीं हटूंगी.' जब नेतन्याहू से उनकी यात्रा का विरोध करने वालों पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा- जो इस यात्रा का प्रदर्शन कर रहे हैं, वे आतंकवादियों के साथ खड़े हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link