कौन है ये 6 फीट 4 इंच लंबा कीवी गेंदबाज, जिसकी आग उगलती गेंदों ने टीम इंडिया को किया ढेर, इस स्टार बॉलर ने दी है ट्रेनिंग

Ind vs Nz Test, William ORourke: न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम को 46 रन पर ढेर कर दिया. युवा तेज गेंदबाज विलियम ओरूर्के ने भारतीय टीम को काफी परेशान किया.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Thu, 17 Oct 2024-3:18 pm,
1/6

46 रन पर ढेर हुई टीम इंंडिया

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम महज 46 रन पर ढेर हो गई. पांच भारतीय बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए. विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और अश्विन खाता भी नहीं खोल पाए.

 

2/6

4 विकेट अपने नाम किए

विलियम ओरूर्के ने 12 ओवर गेंदबाजी की जिसमें 22 रन देकर 4 विकेट लिए. उन्होंने यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह को आउट किया. 

3/6

महज 23 साल के हैं ओरूर्के

महज 23 साल के विलियम ओरूर्के काफी प्रतिभावान खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपने छोटे से इंटरनेशल करियर में प्रभावित किया है. उन्होंने फरवरी 2024 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने इस मैच में 9 विकेट लिए थे. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया था.

4/6

लंदन में जन्म थे ओरूर्के

विलियम ओरूर्के का जन्म 6 अगस्त 2021 को लंदन में हुआ था. उन्होंने दिसंबर 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था. उनके करियर की बात की जाए तो उन्होंने 5 टेस्ट की 8 पारियों में अब तक 23 विकेट लिए हैं जबकि 3 वनडे में 5 विकेट और 3 टी20 में 4 विकेट लिए हैं.

5/6

न्यूजीलैंड को नए गेंदबाजों की थी जरूरत

विलियम ओरूर्के ऐसे समय में कीवी टीम में आए जब न्यूजीलैंड को नए तेज गेंदबाजों की जरूरत थी. ट्रेंट बोल्ट और नील वैगनर रिटायर हो चुके हैं जबकि टिम साउदी भी अपने करियर के आखिरी पड़ाव में है. ऐसे वक्त में विलियम ओरूर्के न्यूजीलैंड को मिले हैं. 

6/6

काइल जेमीसन रहे हैं मेंटॉर

उन्होंने 19 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 69 विकेट लिए हैं जबकि 24 लिस्ट ए मैचों में 42 विकेट अपने नाम किए हैं. सबसे खास बात यह है कि 6.4 फीट लंबे इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन ने गेंदबाजी के टिप्स सिखाए हैं. जो खुद 6.8 फीट लंबे हैं और अभी चोट से उबर रहे हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link