Ayodhya Ram Mandir Rush: अयोध्या में सोमवार को संपन्न हुए राम लला के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के एक दिन बाद, मंगलवार सुबह जब भव्य मंदिर आम लोगों के लिए पूजा-अर्चना करने के लिए खुला तो भारी भीड़ उमड़ पड़ी. समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहली सुबह नई राम लला की मूर्ति के दर्शन के लिए भक्त सुबह 3 बजे से बड़ी संख्या में एकत्र होना शुरू हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसी कई वीडियो देखने को मिल रही है, जिसमें भीड़ बेकाबू हो रही है.




सवेरा होते ही पुलिस भी वहां दिखाई दी, लेकिन भक्तों की खूब भीड़ राम लला के दर्शन के लिए दौड़ती दिखी.



अयोध्या में राम लला की 'प्राण प्रतिष्ठा' खूब सारे उत्सवों के बीच आयोजित की गई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनिंदा पुजारियों की देखरेख में मुख्य अनुष्ठान किए. 


क्या है दर्शन का समय?
भगवान राम लला के दर्शन के इच्छुक भक्तों के लिए, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र वेबसाइट ने विशिष्ट समय स्लॉट प्रदान किए हैं. सुबह का स्लॉट सुबह 7 बजे से 11:30 बजे तक और दोपहर का स्लॉट दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक. इस दौरान आप मंदिर में दर्शन कर पाएंगे.


भगवान राम की मंदिर में वापसी के उपलक्ष्य में पूरे देश में जश्न भी मनाया गया. भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह सोमवार दोपहर 12.29 बजे आयोजित किया गया. प्राण प्रतिष्ठा तक पहुंचने से पहले सात दिवसीय अनुष्ठान किया गया, जो 16 जनवरी को शुरू हुआ था.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.