Ayodhya Ram Mandir ceremony live: अयोध्या में बने राम मंदिर को लेकर पूरे देश में गजब का माहौल है. इस बीच समाचार एजेंसी ANI ने गुरुवार को सूत्रों के हवाले से बताया कि भारतीय रेलवे 22 जनवरी को यात्रियों के लिए स्पेशल प्लान बना रहा है. बताया गया कि रेलवे पूरे देश में अयोध्या राम मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग करेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट में कहा गया है कि देश भर के रेलवे स्टेशनों पर कम से कम 9,000 स्क्रीन लगाई जाएंगी, जिन पर रेलवे प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण करने की योजना बना रहा है.


भारतीय रेलवे के अलावा दूरदर्शन के डीडी न्यूज और डीडी नेशनल चैनल 22 जनवरी को पूरे कार्यक्रम प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण करेंगे. अयोध्या धाम में लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है. अयोध्या में राम कथा संग्रहालय में एक मीडिया सेंटर स्थापित किया जाएगा है, जहां प्रसारण देखने के लिए बड़े एलईडी टीवी लगाए जाएंगे.


विदेशों में भी लाइव देख सकेंगे लोग
वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, समारोह का सीधा प्रसारण अमेरिका में न्यूयॉर्क शहर के प्रसिद्ध टाइम्स स्क्वायर पर दिखाया जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि राम लला के बहुप्रतीक्षित 'प्राण-प्रतिष्ठा' समारोह को विभिन्न भारतीय दूतावासों और विदेशों में वाणिज्य दूतावासों में भी लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा.


समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर श्री राम अभिषेक के लाइव प्रसारण के लिए बड़ी स्क्रीन लगाने का निर्देश दिया है.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.