Ram Pran Pratishtha Live Update: आज गर्भगृह में विराजेंगे रामलला, मंदिर परिसर में पहुंची प्रतिमा, जानें पल-पल की अपडेट

अंश राज Thu, 18 Jan 2024-11:12 am,

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Updates: अयोध्या भगवान राम के बालरूप के स्वागत के लिए सज चुकी है. 17 जनवरी की रात को भगवान राम की प्रतिमा को क्रेन की मदद से मंदिर परिसर में लाया गया है. 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. प्राण प्रतिष्ठा से पहले 18 जनवरी गुरुवार दोपहर करीब डेढ़ बजे रामलला की मूर्ति को भगवान राम के भव्य मंदिर के गर्भगृह में विराजमान किया जाएगा.

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या भगवान राम के बालरूप के स्वागत के लिए सज चुकी है. 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. बता दें कि 17 जनवरी की रात को भगवान राम की प्रतिमा को क्रेन की मदद से मंदिर परिसर में लाया गया है. 18 जनवरी गुरुवार दोपहर करीब डेढ़ बजे रामलला की मूर्ति को भगवान राम के भव्य मंदिर के गर्भगृह में विराजमान किया जाएगा.  प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) से पहले अनुष्ठान शुरू हो गए हैं. सात दिनों तक होने वाले इस अनुष्ठान का तीसरा द‍िन है.


 

नवीनतम अद्यतन

  • LIVE Ayodhya Ram Mandir:

    गोवा सरकार ने 22 जनवरी राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है.

  • LIVE Ayodhya Ram Mandir:
    रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दूसरे दिन रामलला की चांदी की मूर्ति को राममंदिर परिसर का भ्रमण कराया गया है. आज आसन पर विराजित कर पूजन शुरू होगा.

  • LIVE Ayodhya Ram Mandir: पीएमओ से आएगा प्रतिनिधि मंडल
    रामलला की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों को देखने के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय का प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को रामनगरी में रहेगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link