नई दिल्ली. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का काम बेहद तेज गति से जारी है. 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश की कई हस्तियां शामिल होंगी. इस बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संस्थापक, मुख्य सरंक्षक इंद्रेश कुमार ने मुस्लिम समुदाय से प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के दिन को धूमधाम से मनाने की अपील की है. उन्होंने यह भी कहा कि  22 को सुबह 11 बजे से दिन के 1 बजे तक जब अयोध्या में रामलला स्थापित किए जाएंगे, उस दौरान दरगाहों, मदरसों, मकतबों, मस्जिदों में अपने-अपने धर्मों के हिसाब से देश की उन्नति, प्रगति, सौहार्द के लिए इबादत करें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंद्रेश कुमार ने की अपील
इंद्रेश कुमार ने यह अपील भी की है कि उस दिन इन सभी जगहों पर दीये जलाएं. इंद्रेश कुमार के मुताबिक मुस्लिमों का भी मानना है कि राम कण-कण में हैं, राम सब में हैं. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कार्यकर्ता 6 दिन से लेकर 15 दिनों तक पदयात्रा कर के अयोध्या पहुंचेंगे.


इंद्रेश कुमार ने कहा कि देशभर से आई जनता ने साबित कर दिया है कि हम एक थे, एक हैं और एक ही रहेंगे, इसीलिए सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा था कि हम सब का डीएनए एक है.


पीएम मोदी ने दिए कई गिफ्ट
बता दें कि 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी हवाई अड्डे के अलावा नई ट्रेनों और एक संशोधित रेलवे स्टेशन सहित कई अन्य विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा कि भक्त लोग 22 जनवरी को घर पर ही दीये जलाएं. उस दिन पूरे भारत में दिवाली होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि भव्य आयोजन की तैयारी वर्षों से चल रही है और इसमें कोई व्यवधान नहीं होना चाहिए.


ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने अयोध्या में पहुंचकर मीरा मांझी के घर पी 'चाय', जानें- कौन हैं महिला?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.