नई दिल्ली: Saif Ali Khan Birthday: नवाबी खानदान से ताल्लुक रखने वाले सैफ अली खान आझ अपना जन्मदिन मना रहे हैं, बचपन से ही सैफ को सिनेमा में दिलचस्पी रही है. उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी खानदान के आखिरी नवाब थे, जबकि मां शर्मिला टैगोर अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री हैं. वहीं जितना दिलचस्प उनका फिल्मी सफर है उतनी ही दिलचस्प उनकी प्रेम कहानी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टशन के सेट पर करीना से हुई मुलाकात


करीना कपूर खान और सैफ अली खान की लव स्टोरी काफी दिलचस्प रही है. दोनों की प्रेम कहानी लाइम लाइट में छाई रही है. सैफ और करीना फिल्म टशन के सेट पर मिले थे. जहां दोनों की दोस्ती हुई और फिर दोनों एक दूजे के प्यार में पागल हो गए थे. लेकिन इनका रिश्ता इनके परिवार को मंजूर नहीं था. 


सैफ ने पार की हदें


सैफ अली खान बेबो के प्यार में सारी हदें पार कर दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सैफ अली खान ने अपने प्यार को साबित करने के लिए चाकू से खुदका हाथ काट लिया था. रिपोर्ट्स में ये दावा किया जाता है कि जब फिल्म 'टशन' की शूटिंग ग्रीस में हो रही थी,



उसी दौरान यह हादसा हुआ था.  सैफ अली खान का पागलपन देख करीना और उनकी एक दोस्त कॉफी शॉक्ड हो गईं थी.


साल 2012 में की शादी


काफी समय एक दूसरे को डेट करने के बाद सैफ अली खान ने साल 2012 में बेबो को अपनी बेगम बना लिया था. शादी के चार साल बाद कपल अपने पहले बच्चे तैमूर के माता-पिता बने. फिर तैमूर के जन्म के पांच साल बाद यानि 21 फरवरी 2021 को करीना कपूर ने अपने दूसरे बेटे जहांगीर अली खान यानी जेह को जन्म दिया.


इसे भी पढ़ें: खाना बनाने में माहिर हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा, Kiara Advani ने पति की कुकिंग स्किल का किया खुलासा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.