Steve Smith: वेस्टइंडीज के साथ हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की एक तस्वीर काफी वायरल हुई थी जिसमें वो फटी हुई ग्रीन बैगी कैप के साथ नजर आये थे. तस्वीर के तेजी से वायरल होने के बाद स्मिथ से ये लगातार सवाल किया जा रहा था कि जिस कैप को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर अपनी जान से ज्यादा संभालकर रखते हैं, आखिरकार उसकी ये हालत कैसे हो गई?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब इस सवाल का जवाब खुद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने दिया है और बताया कि उनकी इस बैगी ग्रीन कैप को वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में समाप्त हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान कुतर दी गई थी, जो कि चूहों की करतूत है. 


क्या बोर्ड का अनदार करने के लिये स्मिथ ने फाड़ी कैप


स्मिथ ने नियमित कप्तान पैट कमिंस की अनुपस्थिति में एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी लेकिन जिस चीज में दर्शकों और टेलीविजन पर मैच देख रहे लोगों का ध्यान खींचा वह उनकी बैगी ग्रीन कैप थी जो आगे से पूरी तरह कुतर रखी थी. 


इस स्टार क्रिकेटर ने 2010 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद सभी 88 मैचों में यही कैप पहनी थी. उनकी कुतरी हुई कैप सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई कि जिसे ऑस्ट्रेलिया में राष्ट्रीय सम्मान का प्रतीक माना जाता है. कुछ प्रशंसकों ने लिखा कि कहीं यह उसके प्रति अनादर का संकेत तो नहीं है. इस 33 वर्षीय क्रिकेटर ने हालांकि कहा कि उन्हें जुलाई में श्रीलंका के दौरे के दौरान पता चला कि उनकी कैप कुतर दी गई है. 


जल्द ही ठीक करवाने की कोशिश करेंगे स्मिथ


‘द ऑस्ट्रेलियन’ के अनुसार स्मिथ ने कहा,‘मैं गॉल में इसे रात को ड्रेसिंग रूम में छोड़ गया था जैसा कि मैं हर जगह करता हूं और जब अगले दिन आया तो मुझे लगा कि चूहों ने इसे कुतर दिया. मैं इस सप्ताह इसे ठीक करवाने की कोशिश करूंगा.’


स्मिथ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट क्रिकेट मैच की पहली पारी में नाबाद 200 रन बनाए थे जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 164 रन से जीता था. उन्होंने एडिलेड में दूसरे टेस्ट मैच में टीम की अगुवाई की जिसे उनकी टीम ने 419 रन से जीता.


इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: काम नहीं आई शैफाली-हरमनप्रीत की पारी, 21 रन से जीत ऑस्ट्रेलिया ने ली सीरीज में लीड 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.