Asia Cup 2022: यूएई की सरजमीं पर 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप को लेकर दुनिया भर के फैन्स उत्साहित हैं क्योंकि प्रशंसकों को लगभग 9 महीने बाद भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले का रोमांच देखने का मौका मिलेगा. दुनिया भर के फैन्स की निगाहें 28 अगस्त को खेले जाने वाले इस मैच पर हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन का नाम भी है जिनका मानना है कि जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो एशिया कप का खिताब भी अपने नाम करेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एशिया कप में भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर रहा है भारी


एशिया कप के इतिहास में भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच 15 बार भिड़ंत हो चुकी है जिसमें से 8 बार भारत ने तो वहीं पर पाकिस्तान की टीम ने 5 बार जीत हासिल की है. इस दौरान 1997 में प्रस्तावित दोनों मैच बेनतीजा रहे थे. एशिया कप के इतिहास में भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच कभी भी कोई फाइनल मैच नहीं खेला गया है लेकिन इस बार जीत के सबसे बड़े दावेदार होने के नाते इसकी काफी संभावना है.


इसे भी पढ़ें- करियर की गाड़ी पटरी पर लाने के लिया सीख रहें है नया शॉट, मयंक अग्रवाल ने खुद किया खुलासा


एशिया कप में होने वाली इस भिड़ंत के दौरान भारतीय टीम न सिर्फ पिछले विश्वकप में मिली हार के बदले की कोशिश करेगी बल्कि ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आगामी टी20 विश्वकप की तैयारियों के रूप में भी देखेगी. उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की टीम ने भारत को 2021 के टी20 विश्वकप में 10 विकेट से हराया था जो कि विश्वकप मुकाबलों में उनकी भारत पर पहली जीत भी थी.


वॉटसन ने भारत-पाक मुकाबले पर की भविष्यवाणी


इस मैच को लेकर वॉटसन ने कहा, 'एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला पहला मैच बहुत खास होने जा रहा है, क्योंकि पाकिस्तान को अब पूरा विश्वास है कि वे इस भारतीय टीम को हरा सकते हैं. मेरा मानना है कि जो भी टीम इस मैच में जीत हासिल करेगी वो ही एशिया कप की चैम्पियन भी बनेगी.' 


वॉटसन ने आगे बात करते हुए भविष्यवाणी की और कहा कि उनके हिसाब से भारतीय टीम ही पाकिस्तान के खिलाफ मैच और एशिया कप का खिताब दोनों जीतेगी. वॉटसन ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा कि भारत के पास एक स्ट्रॉन्ग बैटिंग लाइनअप है, जिसे रोकना मुश्किल होगा.


इसे भी पढ़ें- एशिया कप में भारत को मात देने के लिये पाकिस्तान ने चली बड़ी चाल, यूएई भेजा ये दिग्गज


कौन बनेगा एशिया कप का विजेता


उन्होंने कहा, 'एशिया कप में भारत सबसे मजबूत टीम के रूप में उतरेगा. भारतीय टीम परिस्थितियों के हिसाब से खुद को ढालना जानती है, इसलिये मुझे लगता है को वो ही एशिया कप जीतेगा. मुझे लगता है कि पाकिस्तान भी भारत से जीत सकता है, क्योंकि लंबे समय के बाद भारतीय टीम के खिलाफ पहली बार जीत हासिल करने का आत्मविश्वास उन्हें मिला है.'


इसे भी पढ़ें- एशिया कप में जा रहे भारतीय ऑलराउंडर से एयरपोर्ट पर हुई बदसलूकी, ट्वीट कर लगाई मदद की गुहार



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.