नई दिल्ली: टी20 विश्वकप में सबसे ज्यादा हैरान करने वाला उलटफेर जिम्बाब्वे ने किया. पाकिस्तान को 1 रन से शिकस्त देकर युवाओं से सजी इस टीम ने पूरी दुनिया को अपनी तारीफ करने के लिए विवश कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिम्बाब्वे से हार झेलने के बाद से पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पाक फैंस के निशाने पर हैं. लोग लगातार सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं. इस बीच बाबर आजम का 7 साल पुराना ट्वीट वायरल हो गया. 


जिम्बाब्वे भी सही नहीं लिख पाए थे पाक कप्तान


मौजूदा पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का एक ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है. इसमें उन्होंने जिम्बाब्वे इंग्लिश में लिखा था लेकिन उसकी स्पेलिंग गलत थी. ट्रोलर्स कह रहे हैं कि जिस कप्तान को जिम्बाब्वे की स्पेलिंग तक नहीं पता, वो उस टीम को मैच कैसे हराएगा. 



आपको बता दें कि बाबर आजम का यह ट्वीट मई 2015 का है. उस वक्त जिम्बाब्वे टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था. तब दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और दो टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी. उसी वक्त जब जिम्बाब्वे टीम पाकिस्तान पहुंची थी, तब बाबर ने लिखा था, 'Welcome zimbaway.' बस फिर क्या था, बाबर इस ट्वीट के कारण अब तक ट्रोल हो रहे हैं.  जिम्बाब्वे की सही स्पेलिंग 'Zimbabwe' है. 


बाबर की कप्तानी पर उठ रहे सवाल


बाबर आजम पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं हैं. उन्होंने टी20 विश्वकप में दो मैचों में कुल 4 रन बनाए हैं. भारत के खिलाफ तो वह खाता भी नहीं खोल पाए थे जबकि पर्थ में जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 रन बनाकर ब्रैड इवांस का शिकार हो गए. उनकी कप्तानी में भी बड़ी बड़ी गलतियां साफ झलक रही हैं. पाकिस्तानी टीम के कप्तान ने भारत के खिलाफ आखिरी मोहम्मद नवाज से कराया जो नासमझी भरा फैसला साबित हुआ. 


इस वजह से पूर्व पाक कप्तान और पूक्व हेड कोच वकार यूनुस और वसीम अकरम ने बाबर को अड़ियल रवैये का खिलाड़ी बताया है. इन दोनों का मानना है कि बाबर ओपनिंग करने पर अड़े हुए हैं जिसके चलते टीम प्रयोग नहीं कर पा रही है. बाबर आजम के परिवार के सदस्य कामरान अकमल ने भी उनसे नाराजगी जाहिर की. 


ये भी पढ़ें- 'यह आपके मोहल्ले का खेल नहीं, जो सारे खिलाड़ी आपके जानने वाले हो', बाबर पर भड़के पूर्व पाक कप्तान



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.