'यह आपके मोहल्ले का खेल नहीं, जो सारे खिलाड़ी आपके जानने वाले हो', बाबर पर भड़के पूर्व पाक कप्तान

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है. अब तक टी20 वर्ल्ड के 26 मुकाबले खेले जा चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप के 8वें एडिशन में अब तक टीम इंडिया के हिस्से में दो जीत में मिली है. वहीं, पाकिस्तानी टीम को अभी भी अपनी पहली जीत का तालाश है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 29, 2022, 12:26 PM IST
  • टीम इंडिया के खाते में दो जीत
  • वर्ल्ड कप में जीत के संघर्ष कर रहा है पाकिस्तान
'यह आपके मोहल्ले का खेल नहीं, जो सारे खिलाड़ी आपके जानने वाले हो', बाबर पर भड़के पूर्व पाक कप्तान

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप में अब तक कुल 26 मैच खेले जा चुके हैं. क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप की मेजबानी का जिम्मा इस बार ऑस्ट्रेलिया के हाथों में है. साल 2022 में टी20 वर्ल्ड कप का 8वां एडिशन खेला जा रहा है. क्रिकेट के इस प्रारूप में वर्ल्ड कप की शुरुआत 2007 में हुई थी. तब टीम इंडिया पहली बार में ही चैंपियन रही थी. 

टी20 वर्ल्ड कप के 8वें संस्करण में टीम इंडिया का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ हुआ, जिसमें पाकिस्तानी टीम को हार का सामना करना पड़ा. अब तक के इस वर्ल्ड कप सीजन में भारत अपना दो मुकाबला खेल चुका है और इन दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है. 

वर्ल्ड कप में जीत के लिए संघर्ष कर रहा है पाकिस्तान
वहीं, पाकिस्तान की बात जाए तो अभी तक पाकिस्तान भी टी20 वर्ल्ड कप में अपना दो मुकाबला खेल चुका है, और इन दोनों मुकाबलों में पाकिस्तानी टीम को बूरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड में पहला मुकाबला टीम इंडिया से हुआ था, जिसमें दोनों टीमों के बीच काफी रोमांचक खेल देखने को मिला था. वहीं, टीम का दूसरा मुकाबला जिम्बाब्वे से हुआ, जिसमें पाकिस्तान को एक रन से हार का सामना करना पड़ा.   

जिम्बाब्वे से मिली हार पर नाराज हुए वसीम अकरम
पाकिस्तान को जिम्बाब्वे से मिली हार ने सबको चौंका दिया है. इस हार के बाद पाकिस्तानी टीम को भारी आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है. यहां तक की टीम का इतना बूरी तरह से जिम्बाब्वे के हाथों हारना पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम को भी नहीं पचा. 

'टीम में शोएब मलिक को न रखना सेलेक्टर्स की बड़ी गलती'
टीम के हार पर वसीम अकरम ने कहा, 'पाकिस्तानी टीम के परफॉर्मेंस को देखकर लगता है कि टीम वर्ल्ड कप जीतने के इरादे के साथ गई ही नहीं है. टीम में शोएब मलिक को न रखना एक बड़ी गलती उभरकर सामने आई हैं.  टॉपप्लानिंग की जिस तरह से बात हुई है उससे लगता है कि सबको बैठना पड़ेगा, हमने कई बार कहा है कि टीम का मिडिल ऑर्डर कमजोर है. अब जो यह लड़का बैठा हुआ है शोएब मलिक, अगर मैं कप्तान होता तो मेरा आखिरी गोल क्या होता? टीम को जिताना या वर्ल्ड कप कैसे जीतना है इस पर मंथन करना. अगर उसके लिए मुझे 'गधे को भी बाप' बनाना पड़ता तो मैं बना लेता'.

'शोएब मलिक को टीम में शामिल करने के लिए सेलेक्टर्स से उलझ जाता'
दरअसल, जब टीम के पूर्व गेंदबाज अपना बयान दें रहे थें, तो उस वक्त उनके साथ शोएब मलिक भी मौजूद थे. वसीम अकरम ने आगे कहा, 'मेरा अपना टारगेट है, मैं वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं. अगर मुझे टीम में शोएब मलिक चाहिए तो मैं चयनकर्ताओं से लड़ जाऊंगा कि मुझे मलिक चाहिए नहीं तो मैं टीम की कप्तानी नहीं करूंगा.'

'बाबर आजम को अभी और अकलमंद होने की जरूरत'
इसी कड़ी में वसीम अकरम ने टीम के कप्तान बाबर आजम की कप्तानी पर भी जमकर सवाल उठाया. उन्होनें ने कहा, 'उसने टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी अच्छी नहीं की, उसे और भी ज्यादा अकलमंद होना पड़ेगा. अब यह मोहल्ले की टीम नहीं है कि उनके जानने वाले खिलाड़ी टीम में खेले. अगर मैं टीम का कप्तान होता तो मैं टीम में मिडिल ऑर्डर में शोएब मलिक को रखता. यह ऑस्ट्रेलिया में मैच है. शारजाह, दुबई या पाकिस्तान की मरी हुई मैदानों  पर नहीं.'

बाबर आजम को तीन नंबर पर करनी चाहिए बल्लेबाजी
इस दौरान वसीम अकरम ने टीम के कप्तान की बल्लेबाजी पर भी जमकर बरस गए. बता दें कि टीम के कप्तान बाबर आजम इन दिनों अपनी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं. वे भारत के खिलाफ बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थें, तो वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ मात्र 4 रन ही बना पाए थें.

इस पर वसीम अकरम ने कड़ा प्रहार करते हुए कहा, 'उसे टीम के लिए नंबर 2 या फिर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. एक बार कराची किंग्स में मैंने बाबर आजम से एक या दो बार नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का अनुरोध किया, ताकि हम मार्टिन गप्टिल को ओपनिंग के लिए भेज सकें क्योंकि हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे थे.  तब बाबर आजम ने साफ-साफ ऐसा करने से मना कर दिया था, इसलिए हमें शरजील खान को नंबर 3 पर भेजना पड़ा था.'

वहीं, टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का अगला मुकाबला 30 अक्टूबर को है.

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2022: देखें कितना उलझा है अंक तालिका का समीकरण, जानें कैसे हर टीम के पास है सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़