नई दिल्ली: कप्तान बाबर आजम की नाबाद 79 रन की पारी की मदद से पाकिस्तान ने शुरुआती झटकों से उबरकर न्यूजीलैंड को शनिवार को यहां छह विकेट से पराजित करके त्रिकोणीय टी20 क्रिकेट श्रृंखला में अपना विजय अभियान जारी रखा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फॉर्म में लौटे बाबर आजम


बाबर आजम ने अपनी पारी में 53 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाए जिससे पाकिस्तान ने 18.2 ओवर में चार विकेट पर 149 रन बनाकर प्रतियोगिता में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. पाकिस्तान ने पहले मैच में बांग्लादेश को 21 रन से हराया था. 


न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसका कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाया. न्यूजीलैंड ने आठ विकेट पर 147 रन बनाए. उसकी तरफ से डेवोन कॉनवे (35 गेंदों पर 36 रन), कप्तान केन विलियमसन (30 गेंदों पर 31 रन) और मार्क चैपमैन (16 गेंदों पर 32 रन) ही योगदान दे पाए. 


T20 WC से पहले पाक के लिए अहम सीरीज 


पाकिस्तान की तरफ से हारिस रऊफ ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए. उनके अलावा मोहम्मद नसीम और मोहम्मद नवाज ने दो-दो विकेट हासिल किए. पाकिस्तान की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 


उसने पावर प्ले के छह ओवरों में 44 रन बनाए लेकिन इस बीच मोहम्मद रिजवान और शान मसूद के विकेट गंवाए. बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में जीत के नायक रहे रिजवान ने 12 गेंदों पर केवल चार रन बनाए और पांचवें ओवर में टिम साउदी की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. मसूद खाता भी नहीं खोल पाए. 


आजम ने हालांकि एक छोर संभाले रखा. उन्हें दूसरी तरफ से शादाब खान (22 गेंदों पर 34 रन) का अच्छा साथ मिला. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की. मोहम्मद नवाज ने 16 रन बनाए जबकि हैदर अली ने 10 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड के लिए ब्लेयर टिकनर ने 42 रन देकर दो जबकि ट्रेंट बोल्ट (22 रन देकर एक) और साउदी (24 रन देकर एक) ने एक-एक विकेट लिया.


ये भी पढ़ें- रमीज राजा ने भारतीय फैंस के लिए ऐसा क्या बोला कि भड़क गए सलमान बट, जानिए पूरा मामला



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.