नई दिल्ली: इसी महीने के अंत में शुरू होने जा रहे एशिया कप से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल हो गए हैं और उनके एशिया कप में खेल पाने की संभावना बहुत कम है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीठ में चोट के चलते बुमराह का इस टूर्नामेंट में खेल पाना मुश्किल लग रहा है. बीसीसीआई सूत्रों ने दावा किया है कि बुमराह की उपस्थिति लगभग नामुमकिन है और सेलेक्टर उनकी जगह किसी अन्य गेंदबाज पर विचार कर रहे हैं. 



एशिया कप 2022 में भारत को अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. भारत एशिया कप का मौजूदा चैंपियन है और उसके लिए टी20 वर्ल्डकप से पहले इस टूर्नामेंट को जीतना बेहद जरूरी है.


कुल 6 टीमें लेंगी एशिया कप में हिस्सा


भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान के अलावा एक टीम क्वालीफायर के जरिए एशिया कप 2022 का हिस्सा होगी. एशिया कप के इस सीजन की मेजबानी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के पास है, लेकिन ये टूर्नामेंट यूएई में खेला जाएगा. एसीसी ने इस टूर्नामेंट के लिए दुबई और शारजाह को चुना है, जहां 16 दिन में फाइनल समेत कुल 13 मुकाबले खेले जाने हैं.


ये भी पढ़ें- भारत में इस बड़े टूर्नामेंट की बहाली, युवाओं को ज्यादा मौके देने के लिए BCCI ने उठाए कई बड़े कदम



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.