नई दिल्ली: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में लंकाई टीम को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. सीनियर खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज के कोरोना संक्रमित होने के ठीक बाद अब अचानक फिर से टीम में कोविड विस्फोट हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रीलंका के 4 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित


श्रीलंका की आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में बराबरी हासिल करने की उम्मीद को करारा झटका लगा क्योंकि बुधवार को हुई जांच में उसके चार खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव आये हैं. इन चार खिलाड़ियों की जगह अब दूसरे क्रिकेटरों को उतारना होगा. इनमें से तीन पहले टेस्ट में खेले थे.ये तीन खिलाड़ी लेग स्पिनर जेफ्रे वांडरसे, तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो और आल राउंडर धनंजय डि सिल्वा हैं.


कुछ और खिलाड़ियों के भी चपेट में आने की आशंका


बायें हाथ के स्पिनर प्रवीण जयविक्रम हफ्ते के शुरू में पॉजिटिव आने के बाद पहले ही पृथकवास में हैं. ये खिलाड़ी गॉल स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे. वांडरसे ने पिछले हफ्ते पहले टेस्ट में पदार्पण किया था जिसमें आस्ट्रेलिया ने तीन दिन में 10 विकेट से जीत हासिल की थी. 


श्रीलंका ने इनकी जगह स्पिनर प्रभात जयसूर्या, महीश तीक्षणा, लक्षन संदाकन और दुनिथ वेलालागे को टीम में शामिल किया है. गुरूवार को भी एक और दौर की जांच की जायेगी और कप्तान दिमुथ करूणारत्ने को डर है कि और खिलाड़ी भी कोविड-19 पॉजिटिव आ सकते हैं. करूणारत्ने ने कहा, ‘‘टीम संयोजन के बारे में कुछ भी कहना बहुत मुश्किल है.’


सीरीज में 1-0 से आगे हैं कंगारू टीम


स्पिनर नाथन लियोन के शानदार 9 विकेट के स्पेल की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मात्र तीन दिन में खत्म किया था. गॉल में खेले पहले शुरुआती मैच में 10 विकेट से जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की सीरीज 1-0 से बढ़त बना ली थी. 


ये भी पढ़ें- 'खुद की बनाई योजना ने डाल दिया बुरा असर', गावस्कर ने खोला कोहली के फ्लॉप होने का राज


मेहमान टीम ने पहली पारी में 109 रनों की बढ़त के साथ श्रीलंका को अपनी दूसरी पारी में 113 रन पर समेट दिया था और पहले ओवर में ही पांच रन का मामूली लक्ष्य हासिल कर 10 विकेट से मैच जीता था.



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.