Pro Kabaddi League 2022: भरत हुड्डा (20 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत बेंगलुरू बुल्स ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिवछत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शनिवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 45वें मैच में मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी को 47-43 से हरा दिया. दोनों टीमों का यह आठवां मैच था. दिल्ली इस मैच से पहले पांच जीत और तीन हार के साथ टेबल टापर बनी हुई थी है लेकिन अब बेंगलुरू ने उसे वहां से हटा दिया है. बेंगलुरू को अब तक पांच जीत, दो हार और एक टाई नसीब हुआ है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले हाफ में ही 10 अंक से पिछड़ी थी दिल्ली


दिल्ली के लिए नवीन कुमार (16) और आशू मलिक (15) ने सुपर-10 लगाया लेकिन अंतिम मिनट में भरत की सुपर रेड उन पर भारी पड़ी. दिल्ली हालांकि पहले हाफ में 10 अंक से पिछड़ रहे होने के बावजूद शानदार वापसी करते हुए जीत की स्थिति में पहुंची थी लेकिन भरत ने जीत उसके मुंह से छीन लिया. पहला हाफ पूरी तरह बुल्स के नाम रहा था. उसने दिल्ली को दो बार ऑल आउट कर पहले हाफ की समाप्ति तक 27-18 की लीड ले ली थी. बुल्स के इस प्रदर्शन के पीछे भरत का लगातार सफल होना और उसके डिफेंस द्वारा नवीन को लगातार रोके रखने का योगदान रहा है.  


साथ ही दिल्ली के डिफेंस ने पहले हाफ में सिर्फ दो टैकल किए. नवीन ने लगातार बोनस लिए और आशू ने अंक कमाए और इसी कारण रेडिंग में दिल्ली (15) ने बुल्स (16) की बराबरी कर रखी थी लेकिन ऑलआउट के चार अंक उसे भारी पड़ते दिख रहे थे. नवीन की सुपर रेड के साथ दिल्ली ने 4-1 की लीड बना ली थी. बुल्स ने पहले तो स्कोर 6-6 से बराबर किया और फिर उसे ऑल आउट कर 13-10 की लीड ले ली. दिल्ली अभी संभल भी नहीं सकी थी कि भरत ने चार अंक की रेड के साथ बुल्स को 19-11 की लीड दिला दी.


भरत ने लगाया सीजन का 5वां सुपर-10


भरत ने लगातार दो रेड पर अंक लेकर दिल्ली को फिर से ऑल आउट की ओर धकेला. फिर बुल्स के डिफेंस ने नवीन को लपक दिल्ली को दूसरी बार ऑल आउट कर 24-14 की लीड ले ली. ब्रेक के बाद दिल्ली ने दो अंक लिए. इसी बीच नवीन ने सीजन का लगातार आठवां और करियर का 50वां सुपर-10 पूरा किया. नवीन अब लगातार अंक ले रहे थे और इसी कारण दिल्ली ने बुल्स को ऑल आउट कर स्कोर 25-29 कर दिया. भरत ने भी अपना इस सीजन का पांचवां सुपर-10 पूरा किया लेकिन आशू ने चार अंक की लीड के साथ सुपर-10 पूरा किया और स्कोर भी 31-31 कर दिया. 


बुल्स ने नवीन को बाहर कर लीड 2 की कर दी. दिल्ली के डिफेंस ने भरत को लपक नवीन को रिवाइव करा लिया. स्कोर 33-33 हो गया था. बीते 10 मिनट में दिल्ली ने 15 जबकि बुल्स ने 6 अंक लिए हैं. फिर बुल्स के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर नवीन को लपक लिया. आशू ने हालांकि फिर नवीन को रिवाइव करा लिया. नवीन ने आते ही अंक लेकर स्कोर 35-35 कर दिया. दिल्ली के डिफेंस ने विकास को डैश किया और फिर बुल्स के डिफेंस ने नवीन को सुपर टैकल कर लीड ले ली. आशू ने फिर अंक लेकर स्कोर बराबर किया और नवीन को रिवाइव भी कराया.  


नवीन ने आते ही बुल्स को ऑल आउट कर दिल्ली को 42-37 की लीड दिला दी. भारत ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ स्कोर 39-42 कर दिया. फिर सौरव ने नवीन को लपक हाई-5 पूरा कर स्कोर 40-42 कर दिया. भरत ने अगली रेड पर अंक लेकर स्कोर 41-42 कर दिया. भरत ने अपनी अगली रेड पर तीन अंक लेकर दिल्ली को ऑल आउट किया और 46-43 की लीड के साथ अपनी टीम की जीत तय कर दी.


इसे भी पढ़ें- PKL 9: टाइटंस को मात देकर गुजरात टाइटंस ने लगाई छलांग, अंक तालिका में हासिल किया ये स्थान



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.