England vs South Africa: इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच मैनचेस्टर के एमिरेट्स मैदान पर खेला गया, जहां पर पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम सीरीज पर जीत हासिल करने के इरादे से उतरी थी. हालांकि पहले बारिश और फिर इंग्लिश स्पिनर्स ने साउथ अफ्रीकी टीम की उम्मीदों पर न सिर्फ पानी फेरा बल्कि उसे 118 रन से बड़ी हार देकर मैच से पूरी तरह से बाहर कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारिश के चलते 29 ओवर का हुआ मैच


बारिश के चलते इस मैच को महज 29 ओवर्स का सीमित कर दिया गया था जिसमें साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जवाब में इंग्लैंड की टीम ने लिविंगस्टोन और सैम कर्रन की आतिशी पारी के दम पर 201 रन का स्कोर खड़ा कर दिया.


जवाब में 202 रनों का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 12 गेंद के अंदर ही मैच हार गई. साउथ अफ्रीका की टीम ने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर अपना पहला विकेट खोया, इस वक्त टीम का स्कोर सिर्फ 6 रन था तो वहीं पर चौथे ओवर की समाप्ति तक साउथ अफ्रीका की टीम ने 6 रन के स्कोर पर ही अपने 4 विकेट खो दिये थे.


सिर्फ 12 गेंद में खत्म हो गया मैच


साउथ अफ्रीका टीम के लिये जीत में सबसे ज्यादा योगदान देने वाले बैटर्स के वापस पवेलियन लौट जाने के बाद प्रोटीज का जीत हासिल करना लगभग नामुमकिन हो गया. बची हुई कसर इंग्लिश टीम के स्पिनर्स मोइन अली (2 विकेट) और आदिल राशिद (3 विकेट) ने पूरी कर दी और पूरी साउथ अफ्रीकी टीम को 20.4 ओवर्स में 83 रन पर ढेर कर दिया.


इंग्लैंड की टीम ने 118 रनों की इस विशाल जीत के साथ ही सीरीज में वापसी कर ली है और अब सीरीज का निर्णायक मैच लीड्स के मैदान पर रविवार को खेला जायेगा. साउथ अफ्रीका की टीम ने सीरीज के पहले मैच में 62 रन से जीत हासिल की थी.


इसे भी पढ़ें- भारत जीता पर फिर भी खुश नहीं हैं कप्तान शिखर धवन, जानें किस बात से हुए निराश



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.