नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. बायो बबल की थकान मिटाने के लिए नियमित कप्तान विराट कोहली ने पहले टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पर न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज इयान स्मिथ ने सवाल खड़े किए हैं. 


पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे विराट कोहली


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को केन विलियम्सन की अगुवाई वाली टीम के खिलाफ शुरुआती मैच में आराम दिए जाने के फैसले से खुश नहीं हैं.


मैच कानपुर में 25 नवंबर से होगा. विराट को पहले टेस्ट के लिए आराम दिया गया है और उनकी अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि नियमित कप्तान 3 दिसंबर से मुंबई में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए वापसी करेंगे.


न्यूजीलैंड के लिए 63 टेस्ट खेल चुके हैं स्मिथ


ब्लैक कैप्स के लिए 63 टेस्ट खेल चुके 60 वर्षीय स्मिथ ने 1800 से अधिक रन बनाए हैं, वह भी रोहित शर्मा को दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए आराम दिए जाने से नाखुश हैं.


स्मिथ ने मंगलवार को कहा कि भारत ने कोहली और रोहित शर्मा को बाहर कर दिया है, यह वास्तव में मुझे हैरान करता है कि इन दिनों टेस्ट क्रिकेट में लोगों को आराम दिया जा रहा है. यह मुझे बहुत निराश करता है.


3 स्पिनरों के साथ उतरे न्यूजीलैंड 


स्मिथ ने कहा कि उपमहाद्वीप की पिचों की प्रकृति को देखते हुए न्यूजीलैंड को कानपुर टेस्ट में तीन स्पिनरों को खिलाना चाहिए.उन्होंने उन ग्यारह खिलाड़ियों के नाम भी बताए, जिन्हें वह कप्तान केन विलियम्सन को शुरुआती टेस्ट में मैदान में देखना चाहते हैं.


स्मिथ ने कहा कि आपके पास (नील) वैगनर होना चाहिए, इसलिए कि जब आप मुसीबत में हों, तो वह कोशिश कर सकते हैं और अपनी सहनशक्ति के साथ आपको इससे बाहर निकाल सकते हैं.


ये भी पढ़ें- IND vs NZ Test: क्या WTC Final का हिसाब चुका पाएगा भारत? जानिए न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी आंकड़े


न्यूजीलैंड के लिए स्मिथ ने बताई प्लेइंग इलेवन इलेवन-


टॉम लैथम, विल यंग, केन विलियमसन, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल, रचिन रवींद्र, विलियम सोमरविले, एजाज पटेल, काइल जैमीसन, नील वैगनर.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.