नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप की सबसे रोमांचक जंग में अब केवल 3 दिन शेष हैं. दोनों टीमें एशिया की चैंपियन बनने के लिए संघर्ष कर रही हैं और टूर्नामेंट का विजयी आगाज करना चाहती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर स्कॉट स्टाइरिस का मानना है कि भारत के लिए 28 अगस्त को होने वाले एशिया कप के महामुकाबले में विरोधी टीम पाकिस्तान की शुरूआती साझेदारी को रोकना अहम होगा. दुबई में रविवार को होने वाले मुकाबले में क्रिकेट की दुनिया में 'सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता' की फिर से शुरूआत होगी, जब भारत और पाकिस्तान एशिया कप ग्रुप ए में अपने अभियान की शुरूआत करेंगे.


T20 World Cup में भारत को हरा चुका पाकिस्तान


पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में आमने-सामने होने के बाद इन दोनों टीमों के बीच यह पहला मैच होगा, जहां पाकिस्तान ने भारत पर दस विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. यह विश्व कप में उनकी पहली जीत थी. इससे पहले कभी भी भारत के सामने पाकिस्तान को विश्वकप में जीत नहीं मिली. 


रिजवान और बाबर से खतरा- स्टाइरिस


एक शो पर स्टाइरिस ने कहा कि तो अगर आप पाकिस्तान को देखें तो वे मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की सलामी जोड़ी पर ज्यादा निर्भर करते हैं. इसलिए, वह शुरूआत में ही बेहतर करना चाहेंगे और फिर फखर जमान को पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी मिलेगी.


पाकिस्तान की बैटिंग से चिंतित होगा भारत


उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वे स्पिनरों पर हमला करने के बारे में अधिक सोचेंगे. इसलिए भारत के लिए उनकी शुरूआती साझेदारी को रोकना अहम होगा. इसके बाद मध्यक्रम क्रम के बल्लेबाजों पर मैच जिताने की जिम्मेदारी होगी. लेकिन पाकिस्तान का मध्यक्रम इतना मजबूत नहीं है. पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के बारे में पूछे जाने पर स्टायरिस ने महसूस किया कि वहां का वातावरण उनके लिए काम कर रहा है. भारत को हमेशा इस शीर्ष क्रम को लेकर चिंतित होना चाहिए.


ये भी पढ़ें- Asia Cup IND vs PAK: पाकिस्तान की तिकड़ी के आगे बेहद कमजोर है टीम इंडिया, सिर्फ इस खिलाड़ी के पास है समाधान


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.