GT vs RR, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का 23वां मैच 15वें सीजन के फाइनल मैच का एक्शन रिप्ले रहा लेकिन इस बार नतीजा बदला हुआ मिला. गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टीम के बीच अहमदाबाद के मैदान पर खेले गये इस मैच में संजू सैमसन की टीम ने पहली बार गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से हराकर इस सीजन की चौथी जीत हासिल की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुजरात के खिलाफ पहली बार जीता राजस्थान


राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस की टीम के बीच इस मैच से पहले 3 बार भिड़ंत हो चुकी थी जिसमें हर बार हार्दिक पांड्या की टीम ने जीत हासिल की थी और राजस्थान को अपनी पहली जीत की तलाश थी जो कि इस मैच में जाकर खत्म हुई. पिछले सत्र का फाइनल खेलने वाली टीमों के मुकाबले में राजस्थान ने गुजरात को सात विकेट पर 177 रन पर रोकने के बाद 19.2 ओवर में सात विकेट पर 179 रन बनाकर मैच जीत लिया.


अंकतालिका में टॉप पर पहुंची राजस्थान


कप्तान संजू सैमसन (60) और शिमरोन हेटमायर (नाबाद 56) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए यह जीत हासिल की. राजस्थान की यह पांच मैचों में चौथी जीत है और टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी. गुजरात इतने ही मैचों में तीन जीत से तीसरे स्थान पर है.


हेटमायर ने अर्धशतक जड़ जिताया मैच


सैमसन ने 32 गेंद की पारी में तीन चौके और छह छक्के जड़े जबकि मैन ऑफ द मैच हेटमायर ने 26 गेंद की नाबाद पारी में दो चौका और पांच छक्का जड़ा. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 27 गेंद में 59 रन की साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी करायी. राजस्थान की जीत में आखिरी ओवरों में ध्रुव जुरेल (10 गेंद में 18 रन) और रविचंद्रन अश्विन (तीन गेंद में 10 रन) ने भी अहम योगदान दिया.


शमी-राशिद खान ने दिलाई सफलता


गुजरात के लिए मोहम्मद शमी में चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिये. राशिद खान को दो सफलता मिली लेकिन उन्होंने चार ओवर में 46 रन लुटाये. कप्तान हार्दिक पंड्या (चार ओवर में 24 रन) और नूर अहमद (2.2 ओवर में 29 रन) को एक-एक सफलता मिली.


मिलर-गिल के दम पर गुजरात ने खड़ा किया स्कोर


इससे पहले डेविड मिलर की 46 और शुभमन गिल की 45 रन की पारियों से  गुजरात टाइटंस ने प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया.  मिलर ने छह रन पर मिले जीवनदान का फायदा उठाते हुए 30 गेंद की पारी में तीन चौके और दो छक्के जड़े. गिल ने 34 गेंद की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाने के अलावा तीसरे विकेट के लिए पंड्या के साथ 33 गेंद में 59 रन की साझेदारी की. पंड्या ने 19 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 28 रन बनाये.


अभिनव मनोहर ने सही साबित किया सेलेक्शन


आखिरी ओवरों में अभिनव मनोहर ने 13 गेंद में तीन छक्कों की मदद से 27 रन की पारी खेल टीम में चयन को सही साबित किया. उन्होंने मिलर के साथ पांचवें विकेट के लिए 22 गेंद में 45 रन की साझेदारी की. टीम ने आखिरी चार ओवर में 52 रन जोड़े.


इसे भी पढ़ें- फॉर्म में लौटे सूर्यकुमार यादव, मैच के बाद खोला अपनी सफलता का राज



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.