नई दिल्ली: चोट के कारण लंबे समय तक गेंदबाजी नहीं करने वाले भारतीय हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में दमदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने कहा कि उनका शरीर अब पूरी तरह से ठीक है और उन्हें पीठ मोड़ने में कोई परेशानी नहीं हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्टोक्स और बटलर जैसे धुरंधरों के झटके विकेट


हार्दिक ने 24 रन देकर चार विकेट झटके जिससे बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर इंग्लैंड की पारी 259 रन पर सिमट गयी. एकदिवसीय में यह हार्दिक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. उन्होंने शॉर्ट गेंदों का शानदार इस्तेमाल किया और ऐसी गेंदों पर बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन और कप्तान जोस बटलर के विकेट लिये. 


हार्दिक पांड्या ने भारतीय पारी के बाद कहा कि मुझे अपनी पीठ को थोड़ा मोड़ना पड़ा, अपनी योजनाओं को बदलना पड़ा, मैंने महसूस किया कि यह विकेट ‘फुल लेंथ’ वाली गेंद के लिए नहीं था. मैंने शॉर्ट-बॉल डालने की योजना बनायी. 


बिना किसी परेशानी के करता हूं गेंदबाजी


लिविंगस्टोन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं हमेशा अपने बाउंसर पर जोखिम उठाना चाहता हूं. लिविंगस्टोन को भी शॉट गेंद पसंद है. उसने मेरी गेंद पर दो छक्के जड़े लेकिन उसके विकेट लेने से मैच में काफी फर्क आया. 


उन्होंने कहा कि मेरा शरीर अब ठीक है. इसलिए मैं बिना किसी परेशानी के इतनी गेंदबाजी कर पा रहा हूं. मेरे कार्यभार के प्रबंधन में कप्तान की भूमिका शानदार है. मुझे कब गेंदबाजी करनी है और कब नहीं उन्हें इस बारे में अच्छे से पता है. 


हार्दिक पांड्या (4/24) और युजवेंद्र चहल (3/60) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत यहां ओल्ड ट्रैफर्ड में रविवार को खेले जा रहे निर्णायक वनडे मैच में भारत ने इंग्लैंड को 45.5 ओवर में 259 रन पर समेट दिया. टीम की ओर से कप्तान जोस बटलर (60) और जेसन रॉय (41) ने सबसे ज्यादा रन बनाए.


 


ये भी पढ़ें- Virat Kohli Last Century: 1000 दिन 2537 रन और 78 पारी, नहीं दूर हो रहा विराट कोहली का बुरा दौर



 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.