India vs South Africa, Prithvi Shaw: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप के लिये भारतीय क्रिकेट के पहली पंक्ति वाले खिलाड़ियों के चले जाने की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन की कप्तानी वाली बी टीम वनडे सीरीज खेल रही है. भारतीय चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के लिये शुबमन गिल, संजू सैमसन, ईशान किशन और रजत पाटिदार समेत कई खिलाड़ियों को बल्लेबाजी में मौका दिया है तो वहीं पर शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, आवेश खान, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई को गेंदबाजी में शामिल किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि 3 मैचों की इस वनडे सीरीज में एक बड़ा नाम जो गायब है वो है पृथ्वी शॉ का, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचा रखा है. शॉ ने रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में मुंबई की ओर से और इंडिया ए की तरफ से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में रनों की बारिश की है लेकिन इसके बावजूद उनका टीम में न होना हैरान करता है.


मौका नहीं मिलने से हुई निराशा


मिड डे को दिये गये एक इंटरव्यू में शॉ ने टीम सेलेक्शन पर अपनी निराशा व्यक्त करते हुए बताया कि उन्होंने सबकुछ किया जो चयनकर्ता चाहते थे लेकिन इसके बावजूद उन्हें मौका नहीं दिया जा रहा है.


उन्होंने कहा,'मैं टीम का ऐलान होने के बाद निराश था, मैं रन बना रहा हूं, कड़ी मेहनत कर रहा हूं लेकिन मौका नहीं मिल रहा है. लेकिन कोई बात नहीं जब नेशनल सेलेक्टर्स को लगेगा कि मैं तैयार हूं वो मुझे खेलने का मौका देंगे. तब तक मुझे जो भी मौका मिलेगा फिर चाहे इंडिया ए के लिये हो या फिर किसी और टीम के लिये मैं सुनिश्चित करूंगा कि मैं अपना बेस्ट दे सकूं. मैं लगातार अपने फिटनेस लेवल पर भी काम कर रहा हूं ताकि टीम की जरूरत के हिसाब से बरकरार रहे.'


IPL के बाद से घटा चुके हैं 7-8 किलो


पृथ्वी शॉ ने इस दौरान ये भी खुलासा किया कि आईपीएल 2022 के बाद से वो अब तक अपना वजन 7-8 किलो घटा चुके हैं और लगातार अपनी डाइट पर काम कर रहे हैं.


उन्होंने कहा,' मैंने सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के अलग-अलग आयामों पर ही काम नहीं किया बल्कि अपनी फिटनेस पर भी काफी काम किया है. मैंने अपना वजन घटाया है और पिछले आईपीएल के बाद से 7-8 किलो कम हुआ है. मैं बहुत सारा समय जिम में बिता रहा हूं, काफी दौड़ रहा हूं. कुछ भी मीठा, कोल्ड ड्रिंक्स और चाइनीज फूड नहीं खा रहा हूं.'


सैयद मुश्ताक अली में नजर आयेंगे शॉ


गौरतलब है कि फैन्स को इस युवा ओपनर का बल्लेबाजी एक्शन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के अगले सीजन में नजर आएगा.


उन्होंने कहा,'हमने यहां अहमदाबाद में कुछ अभ्यास मैच खेले हैं, सभी खिलाड़ी अच्छी शेप में नजर आ रहे हैं. हमारे पास अच्छे ऑलराउंडर्स हैं जो बल्ले और गेंद से योगदान दे सकते हैं. मुझे लगता है कि हमारे पास काफी मजबूत टीम है. सभी स्टाफ मेंबर्स कड़ी मेहनत कर रहे हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि हमारी टीम अच्छा करेगी और हम वो हासिल कर पायेंगे जिसकी हम कोशिश कर रहे हैं.'


इसे भी पढ़ें- IND vs SA, 2nd ODI: धोनी के शहर में भारत को जीत की तलाश, दांव पर साउथ अफ्रीका का विश्वकप क्वालिफिकेशन



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.