नई दिल्ली: श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या के गॉल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में सनसनीखेज प्रदर्शन ने उन्हें जुलाई 2022 के लिए 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ' का पुरस्कार दिलाया. उनके शानदार गेंदबाजी के कारण श्रीलंका को सीरीज को 1-1 से बराबर करने में मदद मिली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे यादगार डेब्यू टेस्ट मैचों में से एक में जयसूर्या श्रीलंका के लिए हीरो रहे. स्पिनर ने 6/118 और 6/59 विकेट हासिल किए, क्योंकि मेजबान टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गॉल में पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम को एक पारी और 39 रनों से हराया. जयसूर्या ने सबसे लंबे प्रारूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शानदार शुरूआत के बाद प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और फ्रांसीसी बल्लेबाज गुस्ताव मैकॉन को पीछे छोड़ दिया.


डेब्यू में किया धमाकेदार प्रदर्शन


30 वर्षीय गेंदबाज यह पुरस्कार जीतकर बहुत खुश थे. जयसूर्या ने कहा, "मैं इस घोषणा से खुश हूं और मुझे आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में वोट देने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं." उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से यह मेरे लिए एक अविश्वसनीय महीना रहा है, क्योंकि मैंने टेस्ट में डेब्यू किया और मुझे अपनी टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ मैचों में योगदान देने का अवसर भी मिला."


उन्होंने आगे कहा, "मैं इस अवसर पर अपने प्रशंसकों, टीम के साथियों, कोचों, परिवार और दोस्तों को मेरी यात्रा में मदद करने के लिए धन्यवाद देता हूं और मैं अपने जीवन में इस समय जो अनुभव कर रहा हूं उससे बहुत खुश हूं." पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी जयसूर्या की फॉर्म जारी रही. बाबर आजम की टीम गॉल में पहला मैच हारने के बावजूद, जयसूर्या मेजबान टीम के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे, जिन्होंने 5/82 और 4/135 विकेट हासिल किए थे.


पाकिस्तान के बल्लेबाजों को खूब किया परेशान


पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्होंने केवल तीन टेस्ट मैचों में अपना चौथा पांच विकेट हासिल किया. पहली पारी में 3/80 के बाद, उन्होंने दूसरी पारी में 5/117 के आंकड़े दर्ज किए, जिससे श्रीलंका ने श्रृंखला को बराबर करने के लिए 246 रनों की जीत हासिल की.


भारत के पूर्व तेज और आईसीसी वोटिंग पैनल के सदस्य इरफान पठान ने कहा कि जयसूर्या उनके दृष्टिकोण से एक शानदार खिलाड़ी थे. पठान ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में नए खिलाड़ी होना और अपने पहले मैच में दो बार पांच विकेट लेना असाधारण है. यह ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ और भी प्रभावशाली है.


ये भी पड़ें- CWG 2022: 20 साल के सेन ने भेदा लक्ष्य, आजादी के 75वें जश्न पर दिया देश को अनोखा तोहफा



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.