Harbhajan Singh wrote letter to CM Bhagwant Mann on PCA: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने पंजाब क्रिकेट संघ को लेकर बड़ा खुलासा किया है. टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह पर पंजाब क्रिकेट के चीफ सलाहकार का कार्यभार भी है जिसको देखते हुए उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने पंजाब क्रिकेट संघ में चल रहे गैरकानूनी कामों का जिक्र किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भगवंत मान को लिखा लेटर


हरभजन सिंह ने अपने लेटर में आरोप लगाया है कि पीसीए के कुछ अधिकारी गैर कानूनी कार्यों में लगे हुए हैं, हालांकि उन्होंने इस लेटर में उन पदाधिकारियों का नाम नहीं लिया है. हरभजन सिंह ने यह लेटर सीएम भगवंत मान और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को संबोधित करते हुए पीसीए की सभी जिला इकाइयों और सदस्यों को भी रखा है.


हरभजन की ओर से लिखे गये इस लेटर में कहा गया है कि पीसीए 150 अधिकारियों को वोटिंग अधिकार के साथ विभाग में शामिल करना चाहता है ताकि उनका पलड़ा भारी रहे. यह सारा काम बिना सलाहकार की जानकारी और टॉप मैनेजमेंट से पूछे किया जा रहा है जो कि बीसीसीआई के संविधान, पीसीए की गाइडलाइंस और खेल यूनिट को लेकर जारी ट्रांसपैरेंसी के खिलाफ है.


गैरकानूनी काम छुपाने के लिये नहीं कर रहे मीटिंग्स


पीसीए के अधिकारी अपने गैरकानूनी कामों को छुपाने के लिये कोई भी ऑफिशियल मीटिंग्स नहीं कर रहे हैं और खुद ही सारे फैसले ले रहे हैं. इस लेटर को लेकर जब हरभजन सिंह से न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बात की तो उन्होंने कहा, 'मुझे पिछले 10-15 दिन से शिकायतें मिल रही है . मुझे मुख्य सलाहकार बनाया गया है लेकिन अधिकांश नीतिगत फैसलों के बारे में मुझे बताया नहीं जाता. मुझे सदस्यों और मुख्यमंत्री को पत्र लिखना पड़ा क्योंकि कोई और चारा नहीं था.’


इसे भी पढ़ें- Pro Kabaddi League 2022: आखिरी रेड में जीती यूपी योद्धा, रोमांचक मुकाबले में जयपुर हारी


 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.